Saturday, May 11, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमpoliticsहसनपुर से चुनाव लड़ेंगे तेज प्रताप यादव

हसनपुर से चुनाव लड़ेंगे तेज प्रताप यादव

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी सीट बदलने के बाद हसनपुर से मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और छोटे भाई तेजस्वी यादव ने तेज प्रताप को चुनावी मैदान में उतरने से पहले पार्टी का सिंबल दिया. इस मौके पर लालू परिवार के करीबी और विधायक भोला यादव भी मौजूद रहे.

Jst_news
Jst_news

बता दें कि 2015 में महुआ से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद तेज प्रताप ने इस चुनाव में अपनी सीट बदल दी है और अब वह समस्तीपुर जिले के हसनपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. चुनावी सिंबल प्राप्त करने के बाद तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि तेजस्वी यादव की उपस्थिति में पिता लालू प्रसाद की तस्वीर को साक्षी बनाकर अपनी माता राबड़ी देवी से हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए आरजेडी का सिंबल प्राप्त किया. जनमानस के विश्वास का कर्जदार रहूंगा. जय बिहार, MISS YOU PAPA.

पार्टी का चुनाव सिंबल प्राप्त करने के बाद तेज प्रताप यादव ने एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि वह अपने पिता लालू प्रसाद यादव को याद कर रहे हैं. गौरतलब है कि 2015 में राजनीति में कदम रखने वाले तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद की छत्रछाया में महुआ विधानसभा से चुनाव जीता था. लेकिन 2020 में हालात बिल्कुल बदल चुके हैं, क्योंकि लालू प्रसाद इस वक्त जेल में हैं और पिता की गैरमौजूदगी में ही इस बार तेज प्रताप के सामने दोबारा चुनाव जीतने की चुनौती है.

Jst_news
Jst_news

तेज प्रताप पिछले कुछ दिनों में हसनपुर क्षेत्र का दो बार दौरा कर जनता के बीच जाकर मन टटोल चुके हैं. प्रचार के दौरान तेज प्रताप यादव अपनी मां राबड़ी देवी को वीडियो कॉल के माध्यम से हसनपुर में मिल रहे जनसमर्थन को दिखाया भी था. उसके बाद से ही कयासों का दौर शुरू हो गया था कि तेज प्रताप यादव इस बार महुआ से नहीं हसनपुर से चुनाव लड़ेंगे. टिकट मिलने के बाद सारी अटकलों पर विराम लगते हुए ये बात पक्की हो गई थी कि वे समस्तीपुर जिले के हसनपुर से चुनाव लड़ेंगे.

हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से तेज प्रताप यादव के नामांकन को लेकर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने तैयारी शुरू कर दी है. रोसड़ा में अनुमंडल कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक सभा का आयोजन किया जाएगा. आरजेडी के नेताओं ने बताया कि चुनावी जनसभा को तेजस्वी यादव भी संबोधित करेंगे और अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव के लिए वोट मांगेंगे.

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img