Tuesday, March 5, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशसीसीएसयू की ओपन मेरिट कल होगी जारी

सीसीएसयू की ओपन मेरिट कल होगी जारी

सीसीएसयू कैंपस-कॉलेजों में स्नातक में पहली ओपन मेरिट विवि गुरुवार को जारी करेगा। छात्र-छात्राएं अपनी लॉगइन आईडी से ऑफर लेटर डाउनलोड करने के बाद संबंधित कॉलेज में जमा करेंगे। 31 अक्तूबर तक ऑफर लेटर जमा होंगे। इसके बाद कॉलेज इसकी मेरिट जारी करते हुए दो नवंबर से चार नवंबर तक प्रवेश करेंगे।

ccsu_jstnews
ccsu_jstnews

सीसीएसयू के कॉलेजों में दो मेरिट से 63184 एडमिशन हुए हैं। अभी सवा लाख से अधिक सीटें खाली हैं। इसीलिए विवि ने ओपन मेरिट का फैसला लिया है। बृहस्पतिवार को छात्र-छात्राएं ऑफर लेटर डाउनलोड करेंगे। जिस कॉलेज में उन्होंने अपना विकल्प भरा हुआ है, इस ऑफर लेटर को वहां पर जमा किया जाएगा।
एक नवंबर को कॉलेजों को इसकी मेरिट जारी करनी होगी। इसमें कॉलेज में बची सीटों पर जमा किए गए ऑफर लेटर के हिसाब से मेरिट बनेगी। इसके बाद इस मेरिट के एडमिशन दो नवंबर से चार नवंबर तक होंगे।
इसमें अगर छात्र-छात्रा की तरफ से संबंधित कॉलेज में ऑफर लेटर जमा नहीं किया जाता है तो उसका नंबर मेरिट में नहीं आएगा। अभी छात्र-छात्राओं को उन्हीं कॉलेजों का विकल्प चुनने की छूट होगी जहां पर रजिस्ट्रेशन करते समय विकल्प भरे गए थे। ऐसे में इस मेरिट में कॉलेज और कोर्स नहीं बदले जाएंगे।

student-jstnews
student-jstnews

15 नवंबर से पहले विवि पूरी प्रवेश प्रक्रिया बंद कर देगा। इसके बाद फिर पीजी में एडमिशन शुरू होंगे। सभी कॉलेजों को ये एडमिशन पोर्टल पर चार अक्तूबर को ही कन्फर्म करने होंगे। इसके बाद भी अगर सीटें बचती हैं तो फिर दूसरी ओपन मेरिट बनाई जाएगी।

बीएससी नर्सिंग में 31 अक्तूबर तक करें रजिस्ट्रेशन
सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर कर दी गई है। इसके बाद तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। बीएससी नर्सिंग की पहली मेरिट विवि तीन नवंबर को जारी करेगा। छात्र-छात्राओं के लिए एडमिशन का ये अंतिम मौका है।

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img