Saturday, May 18, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनोएडासरकार की छवि को धूमिल करने के आरोप में प्रधान पति के...

सरकार की छवि को धूमिल करने के आरोप में प्रधान पति के खिलाफ एफआईआर

जनसागर टुडे : धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। मुख्यमंत्री के नोएडा आगमन के एक दिन पहले जेवर के एक गांव सोशल मीडिया पर विडियो वाइयरल हुआ था जिससे जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर गंभीर सवाल उठे थे।मामले की गंभीरता के देखते हुये जिला प्रशासन ने पूरे मामले की जांच करवायी।जांच पूरी होने के बाद जेवर के गोपालगढ़ गांव के प्रधान पति पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जांच और इलाज न करने और शासन प्रशासन की छवि को धूमिल करने का आरोप लगा है।

आरोप है । कि प्रधान पति ने आपदा के समय मे भ्रामक सूचना फैलाकर आम जनता में चिकित्सा सुविधाओं के प्रति अविश्वास उत्पन्न करने का प्रयास किया है।एसडीएम ने प्रधान पति योगेश तालान के खिलाफ जेवर कोतवाली में आपदा अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।आपको बता दे कि कुछ दिन पूर्व जेवर के गांव गोपालगढ़ में नीम के नीचे इलाज कराने का एक वीडियो वायरल हुआ था।इसमें नीम के नीचे ड्रिप लगाकर इलाज किया जा रहा था।जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप भी लगा था।

एसडीएम ने मामले की गंभीरता को देखकर इस मामले की जांच चिकित्सा अधिकारी डॉ. पवन कुमार को सौंपी। डॉ. पवन कुमार ने बताया कि गोपालगढ़ गांव के रहने वाले हरवीर को 14 मई को सांस लेने में तकलीफ होने पर जेवर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया था।जांच के दौरान उनकी कोविड 19 की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।स्वास्थ्य केंद्र पर ड्यूटी पर तैनात डॉ. देव कुमार ने उनको भर्ती कर इलाज किया। आराम मिलने पर उनको जिला अस्पताल के लिए ऐंबुलेंस से भेजने के लिए कहा लेकिन वह परिवार के साथ गांव वापस लौट गए।गांव में उसी दिन देर रात ऑक्सिजन सिलेंडर की मांग करने पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उपलब्ध कराया गया।

साथ ही अगले दिन प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. पवन कुमार ने मरीज के घर पहुंचकर जांच की और उन्हें शारदा अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा और ऐंबुलेंस भी मंगाई।लेकिन मरीज हरवीर ने कहा कि जेवर के ही एक निजी अस्पताल में इलाज कराने की बात कहकर ऐंबुलेंस को वापस भेज दिया।साथ ही डॉ. पवन ने गांव में घर-घर जाकर लोगों की जांच कराई और गांव को सेनेटाइज भी कराया गया।

आरोप है कि उसके बाद भी ग्राम प्रधान पति ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया और शासन-प्रशासन की छवि धूमिल करने का प्रयास किया।साथ ही भ्रामक और झूठी खबरें मीडिया में फैलाई। जांच रिपोर्ट आने पर एसडीएम ने ग्राम प्रधान पति योगेश तालान के खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर ने बताया कि ग्राम प्रधान पति योगेश तालान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img