Friday, May 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनोएडाजिलाधिकारी ने दादरी नगर पालिका का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने दादरी नगर पालिका का किया निरीक्षण

जनसागर टुडे : धीरेन्द्र अवाना

नोएडा  जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को दादरी नगर पालिका का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्र में कोरोना के सभी प्रभावितों को मेडिकल किट उपलब्ध कराने, विशेष सफाई अभियान चलाने और सभी का टीकाकरण कराने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि दादरी नगर पालिका क्षेत्र एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सभी कोरोना प्रभावित व्यक्तियों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की व्यवस्था संबंधित अधिकारियों द्वारा कराई जाए, ताकि सभी को सरकार की मंशा के अनुरूप इलाज मिल सके।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि कोरोना प्रभावित व्यक्तियों को मेडिकल किट तत्काल प्रभाव से उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने नगरपालिका के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नगर क्षेत्र में निरंतर स्तर पर विशेष सफाई अभियान के साथ-साथ सैनिटाइजेशन भी कराया जाए,

ताकि नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को फैलने से रोका जा सके। जिलाधिकारी ने दादरी नगर क्षेत्र एवं आसपास के देहात क्षेत्र के कोरोना प्रभावितों को इलाज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कोविड अस्पताल शुरू कराने के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग को दिए।

उन्होंने क्षेत्र के सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया और स्पष्ट किया कि दादरी नगर क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों (पीएचसी एवं सीएचसी) पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से नागरिकों को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से पंचायती राज विभाग के अधिकारी तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाए,

वहीं दूसरी ओर जागरूकता कार्यक्रम भी निरंतर जारी रखे जाएं। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि कोरोना को लेकर यदि किसी भी विभागीय अधिकारी के द्वारा कार्य में शिथिलता बरती जाएगी तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img