Saturday, May 4, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनोएडाशराब की दुकान खुलने पर उमड़ी भीड़,कोरोना गाइडलाइन्स की उड़ी धज्जियां

शराब की दुकान खुलने पर उमड़ी भीड़,कोरोना गाइडलाइन्स की उड़ी धज्जियां

जनसागर टुडे संवाददाता : योगेश राणा

नोएडा। कोरोना महामारी में प्रदेश में लॉकडाउन के बीच प्रदेश सरकार द्वारा आज गौतमबुद्ध नगर जिले में सभी शराब और बीयर की दुकानें खोलने का निर्देश दिया गया है। आदेश के अनुसार जिले में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक शराब व बीयर की दुकानें खुलेंगी।

बताते चले कि जिले में कुल 524 शराब की दुकानें हैं जो इस आदेश के बाद खुल जायेगी।वही आदेश में ये भी कहा गया है कि इस दौरान सभी दुकानों पर कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा।लेकिन किसी भी दुकान की कैंटीन नहीं खुलेगी।

प्रदेश सरकार के आदेश के बाद आज मंगलवार की सुबह शराब की दुकान खोलते ही दुकानों पर लंबी-लंबी लोगों की कतार लगनी शुरु हो गयी।लोग शराब और बियर खरीदने के लिए कतार में लगे रहे। यह हाल जिले में कई जगह देखने को मिला।वही बात करे नोएडा की तो कई स्थानों पर ऐसी ही स्थिति देखने को मिली जहा खुलेआम कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ायी गयी।

नोएडा के सैक्टर-12 स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक बनाया गया व शराब की कालाबाजारी होती हुयी दिखी।आबकारी आदेशों को ढ़ेगा दिखाते हुये दुकान पर ग्राहकों से निर्धारित शुल्क से अधिक वसूला गया। इस मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी अरविंद राय से बात हुई उन्होंने बताया कि नोएडा में अंग्रेजी शराब एमआरपी पर ही मिलेगी कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं है इस वीडियो से पता लगता है

एक शराब का दुकान दार एक बोतल पर 40 अतिरिक्त लेकर शाम तक वह कितने रुपए कमाता है अब देखना यह है की आबकारी विभाग इस पर कब तक और क्या कार्रवाई करता है। वही सेक्टर-40 में स्थित अगाहपुर गांव दादरी-बरौला मेन रोड पर स्थित शराब की दुकानों पर भी स्थिति कुछ ऐसी ही मिली।

शराब के ठेकों पर लोगों ने शराब खरीदने के चक्कर सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ायी।वही शराब व बीयर की दुकानों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा तय की गयी कोरोना गाइडलाइन्स का भी कोइ पालन नही किया गया।

कोरोना गाइडलाइन्स के अनुसार सभी दुकानों पर विक्रेताओं द्वारा मास्क अनिवार्य रूप से पहना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए मदिरा विक्रय की जाएगी।प्रत्येक अनुज्ञापन पर सैनिटाइजर की उपलब्धता अनिवार्य होगी।

लाइसेंस धारकों को भेजे गए संदेश में साफ किया गया है कि मॉडल शॉप और देशी मदिरा दुकानों की कैंटीन फिलहाल संचालित नहीं की जाएंगी। लेकिन फिर भी दुकानदारों ने इन नियमों को अपनाना उचित नही समझा।वही प्रवासी भलाई संगठन नोएडा के उपाध्यक्ष युवा मोर्चा अभिलाष ठाकुर ने प्रदेश सरकार से यह मांग है|

कि जिस प्रकार से लॉक डाउन में धार्मिक स्थलों,व्यापारियों की दुकानें और सामूहिक समारोह बंद है। उसी तरह लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुये शराब की दुकानों को तुरंत बंद कर देना चाहिए नही तो कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाना सरकार के मुश्किल हो जायेगा।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img