Tuesday, March 5, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमUncategorizedIPL : CSK vs KKR कोलकाता ने चेन्नई को 10 रनों से...

IPL : CSK vs KKR कोलकाता ने चेन्नई को 10 रनों से शिकस्त दी

दुबई में खेले गए आईपीएल मुकाबले में केकेआर ने चेन्नई को 10 रनों से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के शानदार अर्धशतक की मदद से 20 ओवरों में 167 रन बनाए. जवाब में चेन्नई की टीम 153 रन ही बना सकी. इस सीजन में चेन्नई के लिए यह चौथी हार है. इसी के साथ प्वाइंट टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, केकेआर की टीम जीत के साथ ही तीसरे नंबर पर पहुंच गई है.

केकेआर की तरफ से सुनील नरेन, शिवम मावी, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिए. इससे पहले पहले बल्लेबाजी के लिए आई कोलकाता की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स ने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से 167 रनों पर ऑल आउट कर दिया. त्रिपाठी ने 51 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 81 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला. उनके अलावा नाइट राइडर्स का कोई बल्लेबाज 20 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.
सुपर किंग्स की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 37 रन देकर 3 विकेट झटके. जबकि कर्ण शर्मा ने 25, सैम कुरेन ने 26 और शार्दुल ठाकुर ने 28 रन देकर 2-2 विकेट चटकाए. नाइट राइडर्स की टीम अंतिम 10 ओवरों में 74 रन ही जोड़ सकी.
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद त्रिपाठी और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. त्रिपाठी ने दीपक चाहर के शुरुआती 2 ओवरों में 3 चौके मारे जबकि गिल ने भी चौका जड़ा

Jst_news
Jst_news

गिल हालांकि अधिक देर नहीं टिक सके और 11 रन बनाने के बाद शार्दुल की गेंद पर विकेटकीपर धोनी को कैच दे बैठे. इसके बाद नाइट राइडर्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 52 रन बनाए.
राणा हालांकि कर्ण की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर रवींद्र जडेजा को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने नौ रन बनाए. त्रिपाठी ने ब्रावो पर चौके के साथ 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया जबकि सुनील नरेन (17) ने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा.
नरेन इसके बाद बाउंड्री पर शानदार कैच का शिकार बने. उन्होंने कर्ण की गेंद को उठाकर मारा, लेकिन जडेजा ने दौड़ते हुए गेंद को थाम लिया. जब सीमा रेखा के करीब पहुंचने लगे तो इसे फाफ डु प्लेसिस की ओर बढ़ा दिया, जिन्होंने इसे कैच में तब्दील किया. इयोन मॉर्गन ने शार्दुल पर चौके के साथ खाता खोला और 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.
सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में रन गति पर ब्रेक लगा दिया. नाइट राइडर्स की टीम 11वें से 14वें ओवर के बीच 4 ओवरों में 21 रन ही बना सकी और इसका फायदा टीम को इयोन मोर्गन (07) के विकेट के रूप में मिला जिन्होंने कुरेन की बाउंसर पर धोनी को कैच दिया.
त्रिपाठी ने ब्रावो पर चौका जड़ा, लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर स्लिप में शेन वॉटसन को कैच दे बैठे. उन्होंने 51 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके और 3 छक्के मारे.
पैट कमिंस (नाबाद 17) ने शार्दुल पर चौके और छक्के के साथ 18वें ओवर में टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया. कुरेन ने कार्तिक को आउट किया जबकि ब्रावो ने कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी को पवेलियन भेजा.

चेन्नई की बल्लेबाजी

168 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी रही. फाफ डुप्लेसिस और वॉटसन पहले ओवर से बल्ले के साथ बेहतर लग रहे थे. लेकिन चौथे ओवर में शिवम मावी ने डुप्लेसिस को शिकार बनाया और विकेट के पीछे कार्तिक के हाथों कैच कराया. डुप्लेसिस 10 गेंदों में 17 रन बनाए.
हालांकि इसके बाद रायडू और वॉटसन ने मिलकर चेन्नई की पारी को आगे बढ़ाने का काम किया. चेन्नई ने पावर प्ले में 1 विकेट खोकर 54 रन बना लिए थे. यही नहीं, चेन्नई ने 10 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन पूरे कर लिए थे.

Jst_news
Jst_news

इसके बाद 13वें ओवर में चेन्नई को बड़ा झटका लगा. अंबति रायडू इस मैच में बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए और 30 के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उन्हें नागरकोटी ने अपना शिकार बनाया.
चेन्नई ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन पूरे किए. इसके बाद अगले ही ओवर में सुनील नरेन ने वॉटसन को चलता किया. उन्होंने 40 गेंदों में 50 रन बनाए.
पारी के 17वें ओवर में आक्रमक दिख रहे कप्तान धोनी को वरुण चक्रवर्ती ने क्लीन बोल्ड कर दिया. धोनी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में 11 रन बनाकर आउट हो गए.
चेन्नई के विकेट के पतन का सिलसिला लगातार जारी रहा और अगले ही ओवर में सैम कुरेन को आंद्रे रसेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाय. कुरेन ने 11 गेंदों में 17 रन बनाए.
आखिरी में जडेजा ने 8 गेंदों में 21 रन जरूर बनाए लेकिन उनके साथ दूसरे छोड़ पर खड़े केदार जाधव 12 गेंदों में 7 रन ही बना सके. इसी के साथ चेन्नई यह मैच हार गई. चेन्नई 20 ओवर में 157 रन ही बना सकी.

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img