Sunday, May 19, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनोएडानोएडा वासी अपनी गाड़ी में बैठकर लगवा सकते है टीका,जानिये कैसे

नोएडा वासी अपनी गाड़ी में बैठकर लगवा सकते है टीका,जानिये कैसे

जनसागर टुडे : धीरेन्द्र अवाना

नोएडा । कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने के जिला प्रशासन ने एक नई पहल शुरु की है। नोएडा यूपी का पहला शहर बन गया है जहां ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरु किया गया है।मतलब ये की आप अपनी गाड़ी में बैठे बैठे ही टीका लगवा सकेंगे।

आपको बता दे कि कोविड वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को एक नई शुरुआत की गयी।जहां ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किया गया है।नोएडा के डीएलएफ मॉल और ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को ड्राइव-इन सेंटर बनाया गया है।यहां जाकर 45 के अधिक आयु के लोग कार में बैठे-बैठे ही कोरोना का टीका लगवा सकेंगे।इसके बाद नोएडा प्रदेश का पहला शहर बन गया है।यहा इस तरफ की पहल हुयी है।जिला प्रशासन का कहना है कि संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है।

टीकाकरण के लिए लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले इसकी पूरी कोशिश प्रशासन की ओर से की जा रही है। यह योजना भी इसी का एक हिस्सा है।पार्क प्लस व डीएलएफ माल आफ इंडिया के सहयोग से नए प्रयोग की शुरुआत की जा रही है।वैक्सीनेशन इन ड्राइव पर टीकाकरण करवाने जाने वालों के लिए नाम, जन्म तिथि / आयु, मोबाइल नंबर और एक आइडी कार्ड का विवरण देना होगा।कार में टीकाकरण के बाद, टीकाकरण वाले व्यक्ति को निर्धारित पार्किंग क्षेत्र में अपनी कार में इंतजार करना होगा।

यदि आवश्यक हो चिकित्सीय सहायता के लिए कार का हार्न बजाना होगा। अभी तक सरकारी व निजी स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा इंदिरा गांधी कला केंद्र में टीकाकरण किया जा रहा है। इसके साथ-साथ गैर सरकारी संगठन भी टीकाकरण के लिए कैंप लगा रहे हैं। जिला पुलिस की ओर से टीकाकरण स्थल के लिए वरिष्ठ नागरिकों को फ्री कैब सेवा भी प्रदान कर रही है।स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि टीकाकरण की गति में तेजी लाई जाएगी।

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि ड्राइव थ्रू टीकाकरण के तहत हर व्यक्ति को अपना पंजीकरण कराना होगा।ड्राइव थ्रू टीकाकरण में स्लॉट भी बुक करना होगा। जो लोग रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्लॉट बुक करेंगे, उन्हीं को टीका लगाया जाएगा।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img