Friday, May 3, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमउत्तर प्रदेशआजमगढ़सफाई कर्मी से सिपाही ने की मारपीट -कार्रवाई नहीं हुई तो होगा...

सफाई कर्मी से सिपाही ने की मारपीट -कार्रवाई नहीं हुई तो होगा आंदोलन

आजमगढ : जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन में जिला नगरीय विकास अभिकरण कार्यालय में तैनात एक सफाई कर्मी मंगलवार शाम ड्यूटी से घर जा रहा था। इसी दौरान एक बदमिजाज सिपाही ने उसे रोक लिया और अकारण ही मारपीट कर घायल कर दिया। घटना की जानकारी होने पर सफाई कर्मियों के संगठन ने बुधवार को एडीएम प्रशासन को शिकायती पत्रक सौंपा और तीन दिन में सिपाही के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दिया।

शहर के एलवल वार्ड निवासी राजेश कुमार चौधरी पंचायती राज विभाग में सफाईकर्मी पद पर तैनात है। इन दिनों उसकी नियुक्ति जिला नगरीय विकास अभिकरण में चल रही है। पंचायत चुनाव के दौरान उसे अपर जिलाधिकारी प्रशासन कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

मंगलवार की शाम उक्त कर्मचारी अपनी ड्यूटी पूरी कर वापस घर लौट रहा था। रास्ते में रैदोपुर कालीचौरा के समीप ड्यूटी कर रहे सिपाही ने उसे रोका और लॉकडाउन में घूमने की बात कहते हुए अपने तेवर में आ गया। कर्मचारी द्वारा ड्यूटी कर घर वापसी करने की बात कहने पर उक्त सिपाही ने पुलिसिया रौब गांठते हुए सफाईकर्मी को पीट दिया। इस बात की जानकारी होने पर बुधवार को सफाई कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन से मिलकर दोषी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

साथ ही संगठन ने चेताया है कि यदि तीन दिन के भीतर दोषी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों में नियुक्त सफाईकर्मी कार्य बहिष्कार कर अपना विरोध जताएंगे। प्रशासन को ज्ञापन सौंपने वालों में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष सीपी यादव, प्रदेश संगठन मंत्री नवीन चतुर्वेदी, जिला मीडिया प्रभारी गुलाब चौरसिया व राजेश चौधरी सहित अन्य लोग शामिल रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img