Saturday, June 22, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमअंतरराष्ट्रीयकोविड-19 - चीन में न्यूक्लिक एसिड परीक्षण शुरू

कोविड-19 – चीन में न्यूक्लिक एसिड परीक्षण शुरू

चीन के शहर किंगदाओ में कोविड-19 मामलों को लेकर बड़े पैमाने पर न्यूक्लिक एसिड परीक्षण शुरू किए हैं। पिछले 24 घंटों में 6 एसिम्टोमेटिक केस रिपोर्ट किए गए। इनमें ज्यदातर मामले छाती के अस्पताल से संबंधित थे। इन मामलों के पता चलने के बाद जांच शुरू की गई। शहर के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि शहर के 90 लाख लोगों का परीक्षण किया जाएगा। नए मामलों की पुष्टि होने के बाद रविवार शाम को सामूहिक परीक्षण शुरू किया गया। रविवार की रात को ऑनलाइन तस्वीरें देखी गईं जिनमें वहां के निवासी परीक्षण के लिए लाइनों में खड़े थे।

jst_news
jst_news

रविवार रात छह मामलों की पुष्टि होने के बाद बड़े स्तर पर जांच शुरू की गई। जांच में छह प्रसारित करने वाले मामले सामने आए और छह एसिमटोमेटिक मामलों की भी सूचना दी गई जिसके कारण नए प्रकोप की चिंता बढ़ गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि रविवार की रात तक सभी मामले क़िंगदाओ चेस्ट अस्पताल से जुड़े थे। जहां कोरोना के मामलों का इलाज चल रहा था। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल को सील कर दिया गया है और सभी डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों का परीक्षण किया जा रहा है। संक्रिमत मरीजों के के परिवार वालों को इमारतों में बंद कर दिया गया है और उनका परीक्षण किया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पांच जिलों शिनान, शिबे, लिसांग, लाहोन और चेंगयांग में रहने वाले 60 लाख लोगों को अगले तीन दिनों तक पूरी तरह कवर किया जाएगा। बाकी आबादी को आने वाले हफ्ते में कवर किया जाएगा।

jst_news
jst_news

यह भी पढ़ें- स्मोक बम फेंक भारत को इम्प्रेस करने की कोशिश कर रहा US, पर जरूरत पड़ने पर नहीं देगा साथ: चीन में कोविड-19 के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही थी। लेकिन फिर भी पूरा देश और स्वास्थ्य मशीनरी को हाई अलर्ट पर रखा गया था ताकि लॉकडाउन को रोका जा सके। दुनिया दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था चीन कोरोना वायरस के कारण दशकों में पहली इतनी संकुचित हुई है। इस साल के शुरू में मामलों की चरम संख्या के बाद से, जून में बीजिंग से छोटे प्रकोपों की सूचना दी गई है, जो उत्तर-पूर्वी शहर डालियान और उरुमकी से है। चीन में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 85,578 है, जबकि मृत्यु दर 6,634 रही इसमें कोई बदलाव नहीं आया। कोरोना वायरस के 3000 से ज्यादा इम्पोर्टेड मामले सामने आए हैं।

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img