Monday, April 29, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमUncategorizedमोहन नगर मंदिर में धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव, दर्शन...

मोहन नगर मंदिर में धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ 

जनसागर टुडे-

गाजियाबाद –साहिबाबाद के अंतर्गत आने वाले  मोहन नगर मंदिर में जन्माष्टमी का पर्व प्रतिवर्ष धूमधाम से मनाया जाता है इसी के अंतर्गत इस वर्ष भी नरेंद्र मोहन मंदिर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन बहुत ही धूमधाम से किया गया कृष्ण भक्तों को किसी भी प्रकार की सुविधा न हो इसके लिए मंदिर प्रबंधन टीम द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा गया था और किस काम के लिए पुलिस प्रशासन का भी पूरा सहयोग दिखाई पड़ा ! मोहन नगर मंदिर को रंगीन झालरों से सजाया गया था जिस की मंदिर की सुंदरता और भी ज्यादा बढ़ गई थी !

इस अवसर पर मंदिर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया श्री कृष्ण का गुणगान किया गया  ! पूजा अर्चना के साथ श्री कृष्ण भक्तों ने शुभ मुहूर्त पर अपना व्रत खोलने का काम किया ! इस दौरान मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मोहन मेकिंग एमडी हेमंत मोहन एवं नरेंद्र मोहन हॉस्पिटल के डायरेक्टर विनय मोहन के नेतृत्व में मंदिर परिसर समिति के प्रबंधक राहुल बाली एवं उनकी टीम द्वारा व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाते हुए इस बात का निरीक्षण करती हुई दिखाई पड़ी कि कहीं किसी कृष्ण भक्त को कोई परेशानी ना हो जाए !
मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ खचाखच भरी हुई थी जिससे मंदिर के लोकप्रियता एवं कृष्ण भक्तों की संख्या का अंदाजा लगाया जा सकता है ! जन्माष्टमी को लेकर मोहन मंदिर का पूरा प्रांगण भक्तिमय हो चुका था ! लोगों की व्यवस्था बरकरार रखने के लिए सेवादल की विशेष व्यवस्था की गई थी ! वहां पर प्रमुख रूप से सेवादल के सदस्यों में मंदिर परिसर प्रबंधक राहुल बाली, सीईओ कर्नल एडी  सैनी, मैनेजर मोहन मेकिंग ,मोहन मेकिंग सुप्रीमो पंकज मोहन ,तरुण, सौरभ त्यागी, रामचंद्र, दिनेश, नरेश निर्माण, पीके अरोड़ा, अखिलेश शर्मा, दीपक त्यागी, सुदर्शन त्यागी, ज्ञानेंद्र सिंह सेवा दल  कई सदस्य मौजूद रहे !
एक सप्ताह पहले से ही शुरू हो गई थी तैयारी
मोहन नगर मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी को लेकर व्यवस्थापक टीम द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें तय किया गया था कि किस तरह से पहले से बेहतर व्यवस्था कृष्ण भक्तों के लिए की जा सके जिससे कि उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो ! मंदिर की सजावट के लिए अलग-अलग रंग की रोशनी से मंदिरों की विद्युत साज की गई तो वहीं राधा रानी , पालनहार कन्हैया का सुंदर  श्रृंगार किया गया ! इस तैयारी को लेकर दो दिन पहले से ही मंदिर को दुल्हन तरह सजाने का काम किया गया था ! श्री कृष्ण जन्माष्टमी के सुबह से ही पूजा पाठ शुरू हो चुका था ! व्यवस्था सुचारू से चलने के लिए सेवा दल का गठन किया गया !
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img