Sunday, May 19, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमUncategorizedटूटे हुए बांध की मरम्मत और क्षेत्रवासियों के सहयोग के लिए मददगार...

टूटे हुए बांध की मरम्मत और क्षेत्रवासियों के सहयोग के लिए मददगार बन कर सांसद वीके सिंह ने उठाए अनेकों ठोस कदम

जनसागर टुडे
गाजियाबाद-जिला गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह समय-समय पर अपने लिए गए ठोस फैसलों के कारण हमेशा चर्चाओं में रहते हैं और खासकर उनके द्वारा लिए गए ठोस फैसले एवं उठाए गए कदम के कारण हमेशा गाजियाबाद की जनता फायदे में रही है ! इसी प्रकार लोनी में बाढ़ ग्रस्त लोगों की मदद के लिए भी उन्होंने कई ठोस फैसले लिए इसकी सराहना पूरा गाजियाबाद कर रहा है !
 रविवार को गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह ने गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र की लोनी विधानसभा में बाढ़ आपदा से ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया।  सांसद वीके सिंह ने ग्रामवासियों से वार्ता की और उन्हें राहत सामग्री भी वितरित की। बीते दिनों यमुना में पढ़ते जलस्तर के कारण गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र की लोनी विधानसभा क्षेत्र में बांध टूटने के कारण सीमावर्ती इलाकों में पानी भर गया था, जिसके कारण कई गांव उसकी चपेट में आये थे। इसके बाद  सांसद वीके सिंह  बेहद सक्रिय होकर शासन व प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता कर बांध की मरम्मत और क्षेत्रवासियों के सहयोग के लिए अनेकों ठोस कदम उठाए जिससे क्षेत्र के लोगों को राहत पहुंचाई जाए। स्वयं हेलीकॉप्टर के माध्यम से पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि “किसी भी तरह की समस्या क्षेत्रवासियों को नहीं होनी चाहिए।” उसी दिन से लगातार क्षेत्रीय लोगों संपर्क बनाकर उनसे हालातों की समीक्षा भी कर रहे हैं और हर तरह की मदद के लिए  सांसद  तैयार हैं।
रविवार को भी राहत सामग्री पहुंचा कर ग्रामवासियों को आश्वस्त किया कि हर परिस्थिति में मैं आपके साथ खड़ा हूं। किसी भी तरह की आपको कोई समस्या नहीं होने दूंगा और जल्द से जल्द इस समस्या समाधान भी पूरा होगा। पहले की तरह अपने गांव, अपने घर, अपने रास्ते पर चल सकेंगे।  सांसद वीके सिंह ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी व्यक्ति को कोई भी समस्या होगी तो तत्काल उसका समाधान किया जाए। इस निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी  राकेश कुमार सिंह , प्रशासन के अधिकारी एवं क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।
-लोनी में बाढ़ ग्रस्त लोगों को मिली काफी हद तक राहत–
अलीपुर का बांध टूटने के कारण लोनी का काफी हिस्सा बाढ़ ग्रस्त हो चुका था जिसके कारण वहां के लोगों के घरों में पानी घुस गया और काफी नुकसान हुआ ! ऐसे में गाजियाबाद के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने बाढ़ से पीड़ित लोगों का सहारा बनते हुए उनकी हर संभव मदद की और सांसद होने का पूरा फर्ज निभाया !
सांसद वीक सिंह के निर्देश पर संबंधित अधिकारियों द्वारा टूटे हुए बांध की मरम्मत की गई जो काफी हद तक पूरा हो गया और उस बांध की मजबूती पिछले बार से भी बहुत ज्यादा होगी !  अली पुर गांव का तट बंध पर कंट्रोल कर लिया गया है सिंचाई विभाग के अधिकारीयो की मेहनत पूरी तरह रंग लाई है लगातर सिंचाई विभाग के अधिकारीयो के अथक प्रयास के बाद तट बंध पर काबू पा लिया गया है !
जो अधिकारी पूरी तरह से लापरवाही बरत रहे थे वह सांसद वीके सिंह के निर्देश पर पूरी तरह से एक्टिव दिखाई पड़ रहे हैं और जल्द से जल्द बांध के निर्माण का कार्य पूरा करना चाहते हैं ! बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र से पानी काफी हद तक कम हो चुका है और वहां के पीड़ित लोगों के खाने की और रहने की व्यवस्था अधिकारियों द्वारा देखी जा रही है जिससे कि उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो सके ! बाढ़ ग्रस्त लोगों की मदद करने के लिए सामने आए सांसद वीके सिंह की सराहना पूरी लोनी विधानसभा के लोग कर रहे है और उनका आभार भी व्यक्त कर रहा है !
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img