Sunday, May 5, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशयूपी में दो दिन और बढ़ाया लॉकडाउन

यूपी में दो दिन और बढ़ाया लॉकडाउन

अब बृहस्पतिवार सुबह सात बजे तक रहेंगी सख्त पाबंदियां,पूर्व के आदेशों के मुताबिक कल खुलना था लॉकडाउन
जनसागर टुडे संवाददाता

लखनऊ। प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू (वीकेंड लॉकडाउन) को अगले दो दिनों तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अब लॉकडाउन 06 मई की सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। योगी सरकार ने कहा है कि इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विश्लेषकों ने अनुमान लगाया था कि प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के दौरान, मतगणना के बाद निकलने वाले जुलूसों आदि के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ेगा। इसको लेकर सोशल मीडिया से लेकर स्थानीय स्तरों पर प्रदेश में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन की मांग उठने लगी थी।

अब योगी सरकार ने पहले से लागू आंशिक लॉकडाउन को दो दिन के लिए बढ़ाकर प्रदेशवासियों को राहत भरी खबर दी है।  मंगलवार की सुबह 07 बजे तक रहने वाला लॉकडाउन अब 06 मई गुरुवार की सुबह 07 बजे तक जारी रहेगा।

इसका असर यह रहेगा कि पंचायत चुनाव के जश्न आदि नहीं मनाये जा सकेंगे। सरकार की मानें तो संक्रमण पर व्यापक रोक को ध्यान में रखकर दो दिन की पाबंदी बढ़ाई गई है। वहीं, सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जरूरी सेवाएं हर हाल में बहाल होनी चाहिए।

इस दौरान कालाबाजारी पर भी नजर रखने को सरकार ने सख्त हिदायत दी है। इस दौरान नगर निगम की टीमें शहर में इस दौरान सेनेटाइजेशन का कार्य करेंगी।

स्वयंसेवी संस्थाओं को सेवा कार्य के लिए पहले की तरह ही छूट रहेगी। बता दें कि प्रदेश के गांवों में हर घरों में बुखार, खांसी, जुकाम आदि लक्षण सदस्यों में दिखाई दे रहे हैं। लोगों को डर सता रहा है कि कहीं कोरोना तो नहीं है। गांवों में अभियान चलाकर टेस्टिंग की मांग के बीच दो दिन तक बढ़ाया गया लॉकडाउन कुछ राहत भरा निर्णय है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img