Sunday, May 19, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादआईनॉक्स के द्वारा प्रतिदिन 25 टन ऑक्सिजन जनपद को कराई जाएगी उपलब्ध

आईनॉक्स के द्वारा प्रतिदिन 25 टन ऑक्सिजन जनपद को कराई जाएगी उपलब्ध

जनपद में कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए जीडीए के सभागार में नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी के द्वारा ऑक्सीजन को लेकर की गई महत्वपूर्ण बैठक
सभी संबंधित अधिकारियों को चिकित्सालयों में मानकों के अनुरूप ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के दिए गए निर्देश
ऑक्सीजन के सभी डिस्ट्रीब्यूटर को सख्त निर्देश अस्पतालों को ऑक्सीजन सप्लाई की नगर आयुक्त को देनी होगी प्रतिदिन रिपोर्ट
जनसागर टुडे संवाददाता

गाजियाबाद :  कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने एवं संक्रमित व्यक्तियों को प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज संभव कराने तथा सभी मरीजों को आवश्यकता के अनुरूप ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कोविड-19 के नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी के द्वारा आज जीडीए के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट किया है

कि सभी अस्पतालों में निरंतर रूप से मानकों के अनुरूप ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की कार्यवाही नियमित रूप से सुनिश्चित की जाए ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों को आवश्यकता के आधार पर ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके।

उन्होंने इस संबंध में ऑक्सीजन के सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि उनके द्वारा अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के संबंध में नियमित सूचना नगर आयुक्त को उपलब्ध करानी होगी। इसके लिए उन्होंने टोकन सिस्टम भी लागू करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

आईनॉक्स कंपनी के द्वारा 25 टन ऑक्सीजन जनपद गाजियाबाद को उपलब्ध कराने की बैठक में सहमति भी प्रदान की गई है। 25 टन ऑक्सीजन में से कुछ हिस्सा निश्चित रिफिलर्स को उपलब्ध कराया जाए ताकि आम नागरिक अपने सिलेंडर आसानी से भरवा सकें।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि वर्तमान में ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने के उद्देश्य से अधिकारियों को नियमित स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित करनी होगी ताकि जनपद में मानकों के अनुरूप ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित हो सके।

नोडल अधिकारी ने यह भी कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए टेस्टिंग के कार्य में तेजी लाकर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके होम आइसोलेशन एवं अस्पतालों में इलाज संभव कराने की दिशा में निरंतर स्तर पर बड़े प्रयास सुनिश्चित किए जाएं

ताकि ताकि सभी जनपद वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिला अधिकारी कृष्णा करुणेश, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल तथा अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img