Sunday, May 5, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRदिल्लीदिल्ली परिवहन निगम में महिला कर्मियों को 180 दिन का मातृत्व अवकाश

दिल्ली परिवहन निगम में महिला कर्मियों को 180 दिन का मातृत्व अवकाश

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के भूमि विकास के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंपनी (पीएमसी) के तौर पर राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम (एनबीसीसी) को जोड़ने का निर्णय लिया है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित डीटीसी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। डीटीसी में कार्यरत महिला कर्मियों को 180 दिनों के मातृत्व अवकाश के प्रावधान को भी बैठक में मंजूरी दी गई।

leave_jstnews
leave_jstnews

शादीपुर आवासीय कॉलोनी, वसंत विहार डिपो और हरि नगर आवासीय कॉलोनी के साथ साथ हरि नगर डिपो-एक और दो को विकसित करने के लिए एनबीसीसी के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) को मंजूरी दे दी गई है। इसके तहत डीटीसी के आवासीय परिसर के साथ डिपो भी विकसित किए जाएंगे। राजस्व बढ़ाने के लिए डीटीसी की ओर से टर्मिनल के व्यावसायिक इस्तेमाल की संभावनाएं तलाशने का निर्णय लिया गया।
परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि बोर्ड ने दो मल्टी स्टोरी बस डिपो सहित दो आवासीय कॉलोनियों को एनबीसीसी के सहयोग से विकसित करने की स्वीकृति दे दी है। इससे परिवहन और बुनियादी ढांचे में भी सुधार होगा।

सुधरेगी डीटीसी की वित्तीय सेहत
NOIDA_jstnews
NOIDA_jstnews

इस योजना के लागू होने से निगम की वित्तीय सेहत में सुधार के लिए बसों की पार्किंग बढ़ाने, मल्टी-लेवल बस पार्किंग डिपो, डीटीसी की आवासीय कॉलोनियों का विकास, डिपो और टर्मिनलों में व्यावसायिक गतिविधियों के लिए संभावनाएं तलाशी जा रही हैं।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img