Saturday, June 22, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान: नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान गिरफ्तार, बेटी मरियम ने इमरान...

पाकिस्तान: नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान गिरफ्तार, बेटी मरियम ने इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में लिया था भाग

पाकिस्तान में सभी विपक्षी दलों ने अब एक साथ मिलकर प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, जिसका उद्देश्य सत्तारूढ़ सरकार को पटखनी देना है.|
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान को कराची पुलिस ने उनके होटल रूम से गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की वाइस प्रेसिडेंट और नवाज की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है.

मरियम ने ट्वीट में लिखा, “हम लोग कराची के एक होटल में ठहरे हुए थे. इस दौरान पुलिस हमारे कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुस गए. उन्होंने कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया है.”

jst_news
jst_news

इमरान खान सरकार के खिलाफ चल रहा है प्रदर्शन
पाकिस्तान में सभी विपक्षी दलों ने अब एक साथ मिलकर प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, जिसका उद्देश्य सत्तारूढ़ सरकार को पटखनी देना है. कम से कम 11 राजनीतिक दलों वाले विपक्षी दलों के गठबंधन, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने शुक्रवार को पंजाब प्रांत के गुजरांवाला शहर में एक विशाल सभा का आयोजन किया था. मरियम नवाज ने भी इमरान सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में भाग लिया था.

मरयम के पति को उन दोनों के होटल रूम से दरवाज़ाशर्मा तोड़ कर के गिरफ्तार किया गया है. इसे इमरान सरकार और पाक सेना पर लगातार वार किए जाने के खिलाफ बदले कि कार्यवाही के तौर पर देखा जा रहा है.

jst_news
jst_news

पीएमएल-एन की वाइस प्रेसीडेंट मरियम नवाज ने कहा था, “मैं उन चीजों के लिए लड़ रही हूं जो मौजूदा सरकार के कार्यकाल के दौरान नष्ट हो गई हैं और पत्रकारों के लिए लड़ रही हूं जिन्हें सेंसर कर दिया गया. जो पत्रकार सच्चाई के साथ खड़े थे, उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया. आज हालात ये हैं कि महिला स्वास्थ्यकर्मी इस्लामाबाद की सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं.”

पनामा लीक और अदालत के आदेशों के बारे में बात करते हुए, शरीफ परिवार को ‘सिसिलियन माफिया’ के रूप में संदर्भित किए जाने का जिक्र किया. मरियम ने याद दिलाया था कि अदालत को ‘वास्तव में एक माफिया क्या है’ के बारे में अच्छी तरह से पता होगा. उन्होंने कहा था, “आज आपने (इमरान खान) ने मीडिया को दबा दिया है, यही वजह है कि कोई भी आपके भ्रष्टाचार के बारे में बात नहीं करता.”

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img