Friday, June 14, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमpoliticsबिहार चुनाव: एलजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट

बिहार चुनाव: एलजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को एलजेपी ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. एलजेपी की पहली लिस्ट में 42 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं. बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात अस्पताल से आकर चिराग पासवान ने सबके नामों को फाइनल किया है.
एलजेपी की पहली लिस्ट में मौका पाने वाले प्रत्याशियों में सवर्ण और दलित सेना का बोलबाला नजर आ रहा है. लिस्ट पर नजर डालें तो एलजेपी ने 9 महिलाओं को टिकट दिया है, जोकि करीब 20 प्रतिशत होता है. एलजेपी ने पार्टी के अधिकांश जिला अध्यक्षों को विधानसभा चुनावों में किस्मत आजमाने का मौका दिया है. इसके अलावा बीजेपी और जेडीयू के भी कई बड़े नेताओं को टिकट दिया गया है.

Jst_news
Jst_news

शेखपुरा सीट से एलजेपी ने इमाम गजाली को, करगर से राकेश कुमार सिंह को, बेलहर से कुमारी अर्चना को, सिकंदरा से रविशंकर पासवान को, बेनारी से चंद्रशेखर पासवान को, झाझा से रविन्द्र यादव को, तारापुर से माना देवी को, बरबीघा से मधुकर कुमार को, चकाई से संजय कुमार मंडल को, संदेश से श्वेता सिंह को, गोविन्दपुर से रणजीत यादव को, नवादा से शशि भूषण कुमार को, मोकामा से सुरेश सिंह निषाद को, सूर्यगढ़ा से रविशंकर प्रसाद सिंह को, मसौढ़ी से परशुराम कुमार को और रफीगंज से मनोज कुमार सिंह को मौका दिया है.

Jst_news
Jst_news

इसके अलावा एलजेपी ने नोखा से डॉ कृष्ण कबीर, जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशवाहा, कुर्धा से भुनेश्वर पाठक, बेलागंज से रामाश्रय शर्मा, राजपुर से निर्भय कुमार निराला, अतरी से अरविंद कुमार सिंह, दिनारा से राजेंद्र सिंह, ब्रह्मपुर से हुलास पाण्डेय, पालीगंज से उषा विद्यार्थी, घोरैया से दीपक कुमार पासवान, इमामगंज से शोभा, शेरघाटी से मुकेश कुमार यादव, जमालपुर से दुर्गेश कुमार सिंह, टिकारी से कमलेश शर्मा, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, जहानाबाद से इन्दु देवी कश्यप ओबरा से डॉ प्रकाश चन्द्र, सुल्तानगंज से नीलम देवी, घोसी से राकेश कुमार सिंह, नवीनगर से विजय कुमार सिंह और मखदुमपुर से रानी कुमारी को चुनावी मैदान में उतारा है.

 

 

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img