Thursday, June 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRमहिलाओं की सुरक्षा को लेकर यूपी सरकार का ठोस कदम

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर यूपी सरकार का ठोस कदम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ महिलाओं के साथ अपराध करने वालों के खिलाफ एक्शन मोड में हैं ।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर बड़ा फैसला लिया है । यूपी में अगर कोई भी महिलाओं से छेड़खानी  करते पकड़ा जाता है तो उसके पोस्टर शहर में लगेंगे ।  सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाऐंगे । ऑपरेशन दुराचारी के तहत मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं कि छेड़खानी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाऐगी ।  योगी सरकार ने इसी तरह का कदम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान भी उठाया था ।  जिसमे सरकार ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर सड़कों पर लगाया था ।

SAFETY_JSTNEWS
SAFETY_JSTNEWS

महिला पुलिस शहर के चौराहों पर नजर रखेगी । मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि सरेराह छेड़खानी करने वाले शोहदों और आदतन दुराचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाऐगी । साथ ही सीएम योगी ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाने के निर्देश दिए हैं ।

Police_JSTNEWS
Police_JSTNEWS

CM के आदेश

– महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराया जाऐंगा ।

– महिला पुलिसकर्मियों से ही इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी ।

– ऐसे अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर करें जाऐंगे ।

– जिस तरह एंटी रोमियो स्क्वायड ने मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी, वैसे ही हर जनपद की पुलिस यह अभियान चलाती रहेगी ।

– कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे ।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img