Thursday, June 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमलाइफस्टाइलकोरोना से बचने के लिए सेक्स करते समय बरते ये सावधानियाँ

कोरोना से बचने के लिए सेक्स करते समय बरते ये सावधानियाँ

कोरोना वायरस से बचने के लिए सबसे जरुरी सोशल डिस्टेंसिंग बताई जा रही है । ऐसे में कपल्स के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं ।  लोग पार्टनर के साथ नजदीकियों को लेकर घबराने लगे हैं ।

लेकिन कनाडा के एक टॉप डॉक्टर ने संक्रमण के इस दौर में लव मेकिंग को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं । डॉक्टर का कहना है कि कुछ सावधानियां रखते हुए इस माहौल में भी पार्टनर के करीब जाया जा सकता है । कनाडा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर टैम थेरेसा ने रॉयटर्स को बताया है कि  कोरोना काल में पार्टनर्स को किस तरह वनी बरतनी चाहिए ।

DISTANCE_JST NEWS.
DISTANCE_JST NEWS.

उन्होंने बताया कि सेक्स के समय फेस पर मास्क लगाने से कोरोना वायरस का खतरा कम हो जाता है ।  डॉक्टर का कहना है कि लव मेकिंग के दौरान किस करने से बचना चाहिए । उनका ये भी कहना है कि कोरोना वायरस सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन नहीं है । इसलिए सीमन या वैजाइनल फ्लूइड से इसके फैलने की संभावना बहुत कम होती है ।  हालांकि डॉक्टर का कहना है कि नए पार्टनर के साथ किसी तरह की सेक्सुअल एक्टिविटी करना खासतौर से किस करना संक्रमण के खतरे को बढ़ा सकता है ।

‘COVID-19 के दौरान जैसे लोगों से सामान्य दूरी रखी जा रही है ।  उसी तरह और भी कई चीजें है जिन्हे अपनाकर संक्रमण के खतरे को कम किया जा सकता है ।

डॉक्टर थेरेसा ने कहा, ‘इस समय लोगों को किस और फेस टू फेस कांटेक्ट से परहेज करना चाहिए । सेक्स के समय भी ऐसा मास्क पहनना चाहिए । जिसमें नाक और मुंह पूरी तरह से ढंके हुए हों ।  सेक्सुअल एक्टिविटी के बाद खुद के अलावा पार्टनर पर भी ध्यान देंना चाहिए ।  किसी तरह का लक्षण दिखने पर एक-दूसरे को बताएं और डॉक्टर से संपर्क जरूर करें ।

सेहतमंद रहने के लिए सेक्सुअल हेल्थ भी सही होनी जरूरी है । जरूरत है तो बस कुछ सावधानियां बरतने की ।

SEX_JST NEWS
SEX_JST NEWS

उन्होंने कहा, ‘सुरक्षा का ख्याल रखते हुए भी COVID-19 के इस माहौल में कपल्स फिजिकल इंटिमेसी का लुत्फ उठा सकते हैं.’।

एक्सपर्ट का कहना है कि आप भले ही एक साथ क्यों ना रहते हों, । कोरोना के लक्षण दिखने पर आपस में कम से कम दो मीटर की दूरी बनाए रखें । अगर आपमें कोरोना वायरस के हल्के लक्षण भी हैं और अगर आप अपने पार्टनर से कोई दूरी नहीं रखते हैं तो निश्चित रूप से आपका पार्टनर भी कोरोना से संक्रमित हो जाएगा ।

लेकिन अब ज्यादातर मामले ऐसे आ रहे हैं जिसमें लक्षण ना दिखने के बावजूद लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं ।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img