Monday, June 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRवसुंधरा के गीतांजलि वासियों और पार्षद अरविंद ने नगर निगम के...

वसुंधरा के गीतांजलि वासियों और पार्षद अरविंद ने नगर निगम के ग्रीन बेल्ट का सौंदर्यकर्ण कर बनाई वाटिका, नागरिकों ने पार्षद के साथ किया उद्घाटन

जनसागर टुडे
गाजियाबाद। साहिबाबाद में वसुंधरा सेक्टर 18 की गीतांजलि सोसायटी के निवासियों और पार्षद  की सुंदर पहल इलाके के लोगों के लिए मिसाल बन गई है। अग्रसेन चौक स्थित इस 23 मंजिल सोसायटी के सामने नगर निगम की हरित पट्टी का सौन्दर्यीकरण कर उसे “गीतांजलि वाटिका” नाम दिया गया है। गीतांजलि सोसायटी के लोगों के काम से प्रभावित होकर आज से सेक्टर 18 की एपेक्स फ्लोरा सोसायटी ने भी स्थानीय पार्षद के साथ मिलकर ग्रीन बेल्ट में जंगली पौधे की कटाई शुरू कर दी।

गौरतलब है कि गीतांजलि सोसायटी के निवासियों द्वारा इस वाटिका में सैकड़ों पेड़-पौधे लगाए गए हैैं और साथ ही स्थानीय पार्षद के सहयोग से यहां उग आये जंगली पौधों की भी बेहतरीन तरीके से सफाई भी की गई है।लगभग 12-14 हजार वर्गफुट में फैली इस वाटिका का उद्घाटन वार्ड 36 के पार्षद श्री अरविंद चौधरी जी ने सोसायटी वालों के साथ किया। इस मौके पर पार्षद जी ने कहा कि इस सोसायटी के निवासियों द्वारा किया गया कार्य वसुंधरा सेक्टर 1 तक ग्रीन बेल्ट के सामने रहने वाले लोगो के लिए संदेश बनकर उन्हें पौधे लगाने एवं सफाई के लिए प्रेरित करेगा। जिस तरह यहां के निवासियों ने इस बेल्ट को सुधारने में अपना पूरा योगदान किया है मैं उनके कार्यो की दिल से सराहना करना चाहूंगा। साथ ही जल्द ही मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि इस वाटिका में पानी की व्यवस्था के लिए समरसेबिल पम्प भी नगर निगम की ओर से जल्द से जल्द लगवाया जाए। ग्रीन बेल्ट में पौधे लगाने से आस पास की वायु शुद्ध होगी एवम् लोगो स्वच्छ हवा मिलेगी, जिससे लोगो का स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। वार्ड 36 में अधिकतर जगहों पर पौधे लगाए गए हैं, जिससे कि लोगो को स्वास संबंधी समस्यायों से निदान मिले।इस उद्घाटन समारोह में स्थानीय निवासी अटलांटा अस्पताल के डायरेक्टर डा रविंद्र सिंह, पर्यावरण रक्षक राय तपन भारती, एडवोकेट दिनेश चौधरी, वी.एम. शर्मा , कुलदीप गुप्ता, अशोक चौधरी, इंजीनियर आर.एस. भारती और सीए अरुण गोयल आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img