Sunday, April 28, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमUncategorizedआजमगढ़ - सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर मुकदमा दर्ज.,...

आजमगढ़ – सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर मुकदमा दर्ज., 42 गाड़ियों के काफिले के साथ दौरा कर रहे थे- धर्मेंद्र यादव

आजमगढ़ / सूरज सिंह –आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव 22 मार्च को जिले की मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन आयोग की अनुमति से अधिक गाड़ियां लेकर चल रहे थे। चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार आदर्श आचार संहिता लग जाने के बाद प्रत्याशियों के काफिले में 10 से अधिक गाड़ियां नहीं चल सकती। वही धर्मेंद्र यादव के काफिले में 42 से अधिक गाड़ियां थी। इसी आधार पर में नगर थाने में धर्मेंद्र यादव के साथ 42 अन्य लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं। इससे पूर्व समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य गुड्डू जमाली के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया था।

एक दिन पूर्व सगड़ी विधानसभा में हुई थी मारपीट

आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की चुनावी सभा में एक दिन पूर्व सपा के पदाधिकारी में आपस में जमकर मारपीट हुई थी। पदाधिकारी के बीच मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुआ था। मारपीट के पीछे सेल्फी लेने का विवाद और क्षेत्रीय विधायक एचएन पटेल का विरोध था। स्थानीय लोगों का कहना है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद क्षेत्रीय विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं आते जिसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा था।

एक दिन पूर्व भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी पर दर्ज हुआ था मुकदमा

आजमगढ़ जिले के अतरौलिया विधानसभा क्षेत्र में एक दिन पूर्व भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष पुष्कर मिश्रा सहित 40 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। युवा मोर्चा के पदाधिकारी पर बड़ी संख्या में गाड़ियों के साथ हूटर बजाने और स्टंट बाजी करने का आरोप लगा था।

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img