Thursday, May 2, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होममनोरंजनएक नई दिशा गुरुकुल फाउंडेशन, संस्थापक और चेयरपर्सन डॉ. जिगन्ना देसाई के...

एक नई दिशा गुरुकुल फाउंडेशन, संस्थापक और चेयरपर्सन डॉ. जिगन्ना देसाई के तत्वावधान में, 3 मार्च को महिला अचीवर अवार्ड-सीजन 2 के रूप में मनाया

जनसागर टुडे संवाददाता हिमांशु यादव 

मुम्बई / एक आध्यात्मिक जीवन प्रशिक्षक और सामाजिक कार्यकर्ता, जिग्गनाजी ने अपने ईष्ट देवी, भगवान, देवताओं और पूर्वजों के आशीर्वाद के लिए अपनी श्रद्धा व्यक्त की और अपने माता-पिता जयश्री मकवाना और अरविंद मकवाना, और सास वर्षा देसाई और उन्हें भी धन्यवाद दिया। बेटियों नूपुर और आर्या देसाई को कार्यक्रम के दौरान पूरे दिल से समर्थन देने के लिए धन्यवाद। उन्होंने गुरुकुल फाउंडेशन के सह-संस्थापक, पति प्रशांत देसाई को भी विशेष रूप से धन्यवाद दिया, जिनके समर्थन के बिना यह कार्यक्रम संभव नहीं हो सका।उन्होंने अपने गुरुदेव हितेशगुरुजी के आशीर्वाद के लिए भी उनके प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की। मीताजानीजी को भी विशेष धन्यवाद, जिन्होंने हमेशा उनका बहुत समर्थन किया है।

इस आयोजन के लिए भारत से कई नामांकन और प्रविष्टियाँ थीं।संगीत, नृत्य, रैंप वॉक, पुरस्कार विजेताओं, मुख्य अतिथि और अतिथि के सम्मान ने कार्यक्रम को सुपर-डुपर-हिट बना दिया।ब्रह्मांड के प्राचीन प्रतीकों पर आधारित “शिव शक्ति” हीलिंग पर डॉ. जिग्ना देसाई की पुस्तक का अनावरण भी एक बड़ी सफलता साबित हुई। विशेष रूप से, डॉ. जिग्ना देसाई देवी उपासक हैं और उन पर मां की कृपा है। वह वास्तव में दैवीय ऊर्जा से भी संपन्न हैं।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अभिजीत राणेजी, (संघ नेता, धड़क कामगार यूनियन के संस्थापक) थे।

दिलीप सेन जी (संगीत निर्देशक),राजू दीवानजी, लोकप्रिय गुजराती अभिनेता, एसीपी संजय पाटिलजी, हेतल जोशीजी ,निर्माता कोरियोग्राफर,अभिनेत्री, आचार्य सुभाष जी, रमेश गोयलजी अभिनेता,मिरालफाउंडेशन की मालिक मीता जानीजी। विशिष्ट अतिथि थे अरुणा शर्माजी, अमृता मिश्राजी, कविताजी, उर्मिलाजी, स्वाति जी, रेयांशजी, डॉ.हिनाबेन ओझा, मीनू शर्माजी, मनीषाजी,सहायक भूमिका में सयुक्ता पवारजी, पुष्पलता नायरजी, कृष्णा चौहानजी, दिनेशजी, नमिता
डॉ. जिग्गनाजी को अपनी पूरी टीम को धन्यवाद देने का भी सौभाग्य प्राप्त होता है,

जिनके समर्थन के बिना यह आयोजन सफल नहीं हो सका। वह विशिष्ट रूप से धन्यवाद भी देती हैं ,उनकी सबसे अच्छी दोस्त विभूति मेहता, गुरुकुल महाराष्ट्र जोन की अध्यक्ष, उनकी सबसे मजबूत स्तंभ और उनकी बड़ी बहन की तरह हैं। वह अपनी कोर टीम के सदस्यों ववर्षा पांचालजी को विशेष धन्यवाद देती हैं, गुरुकुल की उपाध्यक्ष,दीपेन कडाकी और जिग्नेश सोनी दोनों सचिव, अस्मा लाला कोषाध्यक्ष और निधि अय्यर,नियुक्त,उप-कोषाध्यक्ष, कुणालजी, निशाजी, पूनमजी, डिम्पलजी कार्यकारी सदस्य के रूप में।

वह धन्यवाद भी व्यक्त करती हैं,रविका दुग्गल कार्यकारी सदस्य और जिन्होंने शो की इतनी शालीनता से मेजबानी की और सम्मानित अतिथि भी थीं। विशेष धन्यवाद स्वाति ठक्कर को भी जाता है जिन्होंने वॉक फॉर कॉज-रैंपवॉक को कोरियोग्राफ किया था,मानसीजी, उनके व्यापक समर्थन के लिए इवेंट की गिफ्टिंग पार्टनर।विश्व स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों जैसे डॉक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता, ज्योतिषी, टैरो रीडर, हीलर, फैशन डिजाइनर, बिजनेस उद्यमी, कोरियोग्राफर, ब्यूटीपेजेंट विजेता, मॉडल, वकील, कलाकार, कला शिल्प शिक्षक, शिक्षक, प्रशिक्षक, पोषण विशेषज्ञ, मेकअप में पुरस्कार के लिए नामांकन , हेयर स्टाइलिस्ट वगैरह जिनके नाम हैं,

रिद्धि झावेरी,रिंकू गोगरी,सौम्या कौशिक,डॉ हेमल के रावल,हिना शाह,डॉ रीता गांधी,आंचल डी शर्मा,हंसा गजरिया,लावण्या दसारी,एडवोकेट हिमाली वोरा ,डॉ राखी शर्मा,धर्मिष्ठा पारिख,डॉ. शालिनी शर्मा,डॉ.पूजा गुप्ता,यशश्री जैन.,मनीषा सेवक,कविता शाह,दक्ष अशर,एल्सी गेब्रियल,वकील सुजाता लोंढे तुपे,झलक परमार,रविका,रेनूठाकुर,मिताली बोहरा,जिगिशा दोशी ,नेहा कावा ,डॉ पूजा गुप्ता, नमिता संजय चिंचनकर सहायक भूमिका में, पूजा गगवानी, शिल्पामलकन भी कार्यक्रम में शामिल हुईं।

हेथ ज्यारा कावा द्वारा गणेशवंदना नृत्य प्रस्तुत किया गया। आर्या देसाई कार्यक्रम में बेहतरीन गायन से प्रस्तुति दी, एंकरिंग कर रहे अपनी खूबसूरत आवाज से धमाल मचा दिया। डॉ. जिगन्ना नर्सिंग होम में वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों और कल्याण की वकालत करके उनकी पीड़ा के प्रति दयालु चिंता से प्रेरित होकर उनका समर्थन करने के लिए समर्पित हैं। इसके अतिरिक्त, वह अनाथ बच्चों के लिए शैक्षिक अवसर प्रदान करने और विधवाओं और एकल महिलाओं को स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने को लेकर उत्साहित हैं।

अपने एनजीओ के माध्यम से, डॉ. जिग्ना का लक्ष्य महिलाओं को सशक्त बनाना और कमजोर समुदायों के समर्थन के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। कार्यक्रम आयोजित करके, वह लोगों को जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए दान के माध्यम से योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करती है। उनका एनजीओ औपचारिक रूप से धारा 8 के तहत पंजीकृत है और उसके पास 12ए/80जी, सीएसआर, नीति आयोग, दर्पण और आईएसओ जैसे प्रमाणपत्र हैं, जो इसके संचालन में पारदर्शिता और विश्वसनीयता सुनिश्चित करते हैं।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img