Friday, April 26, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमUncategorizedपूर्वांचल भूमिहार ब्राह्मण परिवार ट्रस्ट एनसीआर गाजियाबाद ने की बैठक

पूर्वांचल भूमिहार ब्राह्मण परिवार ट्रस्ट एनसीआर गाजियाबाद ने की बैठक

जनसागर टुडे 
गाजियाबाद– पूर्वांचल भूमिहार ब्राह्मण परिवार ट्रस्ट एन सी आर गाजियाबाद ने बी के राय  द्वारा स्थापित जिज्ञासा पब्लिक स्कूल,पर  ट्रस्ट के चेयरमैन -डॉ रतन शर्मा की अध्यक्षता में, बैठक का आयोजन किया।
-सर्व प्रथम ट्रस्ट के अति सम्मानित पूर्व ट्रस्टी  ब्रजेश राय  एवं वर्तमान जिला अध्यक्ष सर्व  देवेश राय  के श्रद्धेय पिता स्वर्गीय राम अशीष राय के निधन पर शोक व्यक्त किया गया,उनकी आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई तथा दो मिनट का मौन धारण करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
 तत्पश्चात्  बी के राय  ने अपने समाज के समस्त आगत बन्धुओं का हार्दिक अभिनन्दन किया।
-बड़ी संख्या में उपस्थित सम्मानित बन्धुओं का स्वागत करते हुए चेयरमैन डॉ रतन शर्मा  ने ,स्वर्गीय विरेन्द्र राय जी को याद करते हुए कहा कि उनकी आत्मा देख कर प्रसन्न हो रही होगी कि जिस वृक्ष को उन्होंने लगाया आज वह पुष्पित- पल्लवित हो रहा है।
एन सी आर अध्यक्ष  सी के सिंह ने समाज की स्थापना में स्वर्गीय विरेन्द्र राय  की अहम भूमिका के साथ ही स्वर्गीय शिवा शंकर राय  के सहयोग की सराहना की तथा कहा कि हमें उन महान आत्माओं से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। ट्रस्ट द्वारा पिछले दिनों आयोजित भव्य होली मिलन समारोह में बाधा पहुंचाने वाले विरोधी समूह को किस प्रकार मुंहकी खानी पड़ी तथा वे कुत्सित मंशा में सफल नहीं हो पाये इस बात की भी चर्चा उनके द्वारा की गई। संरक्षक जगदीश्वर प्रसाद सिंह  ने स्वर्गीय विरेन्द्र राय  के महान कार्यों के साथ ही उनके परिवार के वर्तमान सहयोग की भी चर्चा की तथा उपस्थित बन्धुओं से समाज हित में समर्पित भाव से सहयोग करने का अनुरोध किया।
 ट्रस्टी  रमेश राय  ने उपस्थित सभी बन्धुओं से अपने समाज के कम से कम दस परिवार को अपने समाज से जोड़ने का अनुरोध किया। उपस्थित सभी बन्धुओं ने करतल ध्वनि से इसका समर्थन किया।
ट्रस्टी  योगेन्द्र राय ने ट्रस्ट के पिछले कार्यक्रम के आयोजन में, घर की जिम्मेदारी संभालने वाले अति जिम्मेदार भाई की आकस्मिक मृत्यु जैसी विपरीत परिस्थितियों में भी होली मिलन समारोह की अति सफल व्यवस्था में  ट्रस्टी  उपेन्द्र राय  की अहम भूमिका की भूरि भूरि प्रसंशा की। श्री राय ने नवांगतुक  सुधीर राय का स्वागत करते हुए समाज में बड़ी संख्या में परिवारों को जोड़ने का जोरदार स्वागत एवं समर्थन किया लेकिन साथ ही इस बात के लिए भी आगाह भी किया कि कोई भी चोर प्रकृति का अवांक्षनीय, व्यक्ति अपने समाज में प्रवेश न पा सके । उन्होंने कहा कि सड़ी मछली तालाब को गन्दा करती है।
इसी क्रम में उन्होंने कहा कि हमारे समाज से सड़ी मछलियां दूर जा चुकी हैं और किसी भी हालत में ऐसे लोग प्रवेश न पा सकें ,इसके लिए सावधान रहना आवश्यक है।
 बैठक में बड़ी संख्या में प्रतिभाग करने वाले प्रमुख लोगों में
 जगदीश्वर प्रसाद सिंह,  सी के सिंह, योगेन्द्र राय,
डॉ रतन शर्मा , एच एन राय , भानु प्रताप राय,  सुबास चंद राय,  आर के राय ,  रमेश राय,  आनन्द बिहारी राय, , पी के राय,  उपेन्द्र राय ,  शम्भू शरण सिंह,  जे पी सिंह ,  डी के मिश्र,  शंकर दयाल पांडेय,  आर पी सिंह,  शशि भूषण सिंह,  राम अशीष राय,  संजय कुमार,  सुधीर राय,  विनीत पाण्डेय,  बब्बन राय -1,  बब्बन राय -2,  मन्टू राय,  शैलेन्द्र सिंह,  बी के राय,  दीपक राय,  राकेश राय,  अजय आदि  बैठक में सम्मिलित रहे ।
कार्यक्रम के अन्त में बैठक की अध्यक्षता कर रहे ट्रस्ट के सम्मानित चेयरमैन डॉ रतन शर्मा ने बैठक समाप्त करने की घोषणा की। तत्पश्चात्  उपस्थित सभी बन्धुओं ने एक साथ बैठकर बाटी चोखा,खीर आदि व्यंजनों का भरपूर आनंद लिया। बैठक के प्रारंभ से ही  बी के राय  द्वारा जलपान आदि की अत्यधिक सुंदर व्यवस्था की गई थी। उपस्थित सभी बन्धुओं ने व्यवस्था की तारीफ की !
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img