Wednesday, April 24, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशकानपुर जोन ः नवरात्र को शांतिपूर्ण कराने में सफल रहा एडीजी आलोक सिंह...

कानपुर जोन ः नवरात्र को शांतिपूर्ण कराने में सफल रहा एडीजी आलोक सिंह का कर्तव्य पथ

जनसागर टुडे

 

कानपुर जोन के अंतर्गत आने वाले कानपुर देहात, इटावा ,औरैया, कन्नौज ,फतेह गढ़ जालौन ,ललितपुर और झांसी के माफिया अपराधियों के खिलाफ चल रहा अभियान

-अन्य अपराधी अराजक तत्वों के भी खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश – निर्देश

कानपुर। यहां कानपुर जोन के अंतर्गत आने वाले आठ जिलों कानपुर देहात, इटावा , औरैया, कन्नौज, फतेहगढ़ जालौन ,ललितपुर और झांसी में होली और शब – ए – बारात के त्यौहार के बाद नवरात्र को भी शांति और सदभाव पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफलता प्राप्त की गई। इसके लिए यहां के ए़डीजी जोन आलोक सिंह ने आवश्यक आदेश निर्देश पहले ही दे रखे थे। जिसके फलस्वरुप सतर्क रही पुलिस ने नवरात्र को शांति और सदभाव पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफल हुई।
इस दौरान राम नवमी पर निकाली गई शोभा यात्राओं और रैलियों आदि के दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहे। इस बीच कानपुर जोन के ए़डीजी आलोक सिंह ने लोगों को नवरात्र की हार्दिक शुभकामनायें भी दीं।इसी के साथ कानपुर जोन के सभी आठ जनपदों कानपुर देहात, इटावा , औरैया, कन्नौज, फतेहगढ़ जालौन ,ललितपुर और झांसी के लोगों से होली और शब ए बारात के साथ नवरात्र को भी शांति और सद्भाव पूर्ण तरीके से मनाये जाने की भी जोरदार अपील के साथ ही हर तरह के अपराधी अराजक तत्वों के खिलाफ प्रभावी कड़ी कार्रवाही किये जाने के भी कड़े आदेश निर्देश भी देश प्रदेश के कर्तव्यनिष्ठ और इमानदार आईपीएस अधिकारियों में से एक और नोएडा के पहले सफल और सर्वोत्तम पुलिस कमिश्नर रहे अनेक उच्च स्तरीय पुरस्कारों और मेडलों के अद्वितीय धारक तथा प्रशंसित कानपुर जोन के एडीजी आलोक सिंह ने पहले ही दे रखे थे। फिलहाल अपराधी माफियों के खिलाफ जोन पुलिस का जोरदार सफल अभियान भी लगातार जारी है।
कुल मिलाकर कानपुर जोन के सभी आठ जिलों में नवरात्र के त्यौहार को शांति और सद्भाव पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफल एडीजी आलोक सिंह वह सब कुछ करने में भी अग्रणी हैं ,जिससे लोगों के दिलों में सद भावना और अपराधियों में कानून के भय का सफल संचार हो सके और इसमें पूर्ण सफलता भी इसलिए मिलकर रही, क्योंकि अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की सहायता में भी सदैव अव्वल राष्ट्रपति तक के गोल्ड और प्लेटिनम समेत सभी तरह के मेडलों और पुरस्कारों के रुप में अनेक दुर्लभ उपलब्धियों के विरले धारक कानपुर जोन के जुझारू एडीजी स्वाभिमानी स्वभाव के परोपकारी वरिष्ठ आई पी एस आलोक सिंह की कर्तव्य के प्रति पूर्ण निष्ठा, उनकी निष्पक्षता, उनकी पारदर्शिता, उनकी ईमानदारी, उनकी अभूतपूर्व नेतृत्व क्षमता, उनकी अदम्य साहस वाली कर्मठता, उनकी निडरता और उनकी कठोर परिश्रम शीलता अपने कर्तव्य का निष्ठा से पालन करने सदैव अग्रणी ही रहती है। इस बीच उन्होंने लोगों को नवरात्र की हार्दिक शुभकामनायें भी दीं।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img