Saturday, April 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद में आयोजित जिला युवा संसद में अनुष्का शर्मा...

नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद में आयोजित जिला युवा संसद में अनुष्का शर्मा प्रथम

जन सागर टुडे

गाजियाबाद- नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के उपनिदेशक देवेन्द्र कुमार और लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा के निर्देशन में चलाये जा रहे कार्यक्रम की क्षंखला में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला युवा संसद का आयोजन किया गया ! नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद को नोडल केन्द्र के रूप में चुना गया था जिसमें गाजियाबाद के अलावा गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़ और हापुड़ जनपद के प्रतिभागियों ने आफलाइन और आनलाइन अपने विचार प्रस्तुत किये,
नेहरू युवा केन्द्र के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा ने बताया कि जनपद स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में दो विजेता प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया जायेगा, उसके बाद प्रदेश से चयनित युवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर संसद में माननीय प्रधानमंत्री जी सहित सभी सांसद और मंत्रियों के समक्ष भाषण देने का अवसर प्रदान किया जायेगा !
राष्ट्रीय स्तर के विजेताओं में प्रथम को 2 लाख, द्वितीय को 1-5 लाख और तृतीय विजेता को एक लाख तथा 2 सांत्वना पुरस्कार 50000 रूपये के रूप में प्रदान किये जायेंगे, पूरे भारत से 87 युवाओं को संसद में भाषण देने का अवसर मिलेगा !
प्रतियोगिता में तीन विषय दिये गये थे जिसमें 1- स्वास्थ्य, तंदरुस्ती, खेल:- एजेण्डा फिर यूथ, 2- कौशल विकास- युवाओं को सशक्त बनाने की चाबियाँ, 3- सोशलमीडिया- युवा परिपेक्ष रखे गए थे.
गाजियाबाद में स्क्रीनिंग के बाद 13 युवाओं को प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान किया गया जिसमें अनुष्का शर्मा प्रथम, रोहन कुमार द्वितीय और साक्षी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ! हापुड़ जनपद में सवा परवीन ने प्रथम, मीत शर्मा ने द्वितीय, और सजल रानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.
अलीगढ़ नेहरू युवा केन्द्र से लवकुश यादव ने प्रथम, भूपेन्द्र कुमार ने द्वितीय और यतेन्द्र राज सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ! गौतमबुद्धनगर से मोनिका विश्वकर्मा प्रथम, भाष्कर मिश्रा द्वितीय, और शुभम कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, इन सभी विजेताओं में से प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को राज्य स्तर पर प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान किया जायेगा !
प्रतिभागियों के भाषण के मूल्यांकन के लिए 05 निर्णायकों का पैनल युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार बनाया गया था जिसमें गौतम वनर्जी प्रौफेसर एम एम एच कालेज, पूनम विश्नोई जिला खेल अधिकारी, पंकज सिंह प्रधान सम्पादक जन सागर टुडे, काजल छिब्बर अध्यक्ष साथी फाउंडेशन, श्रीमती प्रियंका पाण्डेय सदस्य प्रदेश कार्यकारिणी भाजपा ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया !
कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक प्राची, तालिब के अलावा युवा मण्डल सदस्य अनस, वर्षा रानी, देवराज जग्गी, आदि ने कार्यक्रम में योगदान किया,

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img