Monday, April 29, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमउत्तर प्रदेशआजमगढ़आजमगढ़ जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ कि बैठक, उद्धहरण खतौनी के मामलों...

आजमगढ़ जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ कि बैठक, उद्धहरण खतौनी के मामलों का करे निस्तारण

जनसागर टुडे/ अजय सिंह

आजमगढ़ -जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभियान चलाकर वरासत, अंश निर्धारण एवं उद्धाहरण खतौनी के मामलों का निस्तारण कर पोर्टल पर फीड कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन मामलों का निस्तारण नहीं हो रहा है, उसका कारण स्पष्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्धारित तिथि पर केस का निस्तारण न करने पर संबंधित के विरुद्ध एडवर्स एंट्री जारी करें।जिलाधिकारी ने उक्त निर्देश कल देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त उप जिलाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि समस्त उपजिलाधिकारी बेदखली के मामलों का निस्तारण तेजी से सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि तालाबों पर अवैध अतिक्रमण/कब्जों कोतत्काल हटाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामसभा की जमीन पर कोई भी नया निर्माण कार्य किसी भी दशा में न होने पाए। जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त प्रकार के वसूली की धनराशि 30 दिसंबर तक प्रत्येक दशा में जमा कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जमीन, खसरा, खतौनी आदि के अवशेष नक्शों का डिजिटाइजेशन कराना सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की लाइन लिस्टिंग कर गुणवत्तायुक्त निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं कानूनगो, लेखपाल को लगाकर सभी पक्षों को सुनकर विधि सम्मत निराकरण सुनिश्चित किया जाए। धान खरीद की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि रजिस्टर में दर्ज टोकन का सत्यापन कराया जाए। उन्होंने कहा कि समस्त उपजिलाधिकारी अपने क्षेत्रों के राइस मिलों का निरीक्षण कर निर्धारित सीएमआर भेजा जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राइस मिलों के बकायेदारों के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राइस मिलों के विरुद्ध कितनी कुर्की की गई, कितनी वसूली हुई तथा कितनी आरसी वापस की गई, का कारण स्पष्ट करें।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को कोविड-19 के प्रति सतर्क रहने के लिए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को तत्काल सक्रिय करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी श्री जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img