Wednesday, May 1, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRमहाकौथिग के भव्य मंच पर हुआ स्वरोजगार जागृति का महासम्मेलन बिजनेस उतरायणी...

महाकौथिग के भव्य मंच पर हुआ स्वरोजगार जागृति का महासम्मेलन बिजनेस उतरायणी का सफल आयोजन

जन सागर टुडे

नोएडा- नोएडा स्टेडियम में उत्तराखंड के विराट महाकौथिग में  उत्तराखंड मूल के व्यवसायियों, स्वरोजगार से जुड़े लोगों और कई जागरूक व्यक्तित्वों का एक सुंदर सम्मेलन बिजनेस उत्तरेणी के तहत किया गया कार्यक्रम में लगभग 100 से अधिक व्यक्तित्व ने भाग लिया । कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्री पूर्ण चंद्र नैलवाल पूर्व राज्य मंत्री और पूर्व चीफ पीआरओ उत्तराखंड सरकार थे, साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के वर्तमान मीडिया कोऑर्डिनेटर श्री मदन मोहन सती जी भी उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन बिजनेस उत्तरेनी के संस्थापक नीरज बवाड़ी ने किया । महाकौशल के के संयोजक मुख्य संयोजक श्री राजेंद्र चौहान ने सभी अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया और महाकौथिग में स्वरोजगार के इस विशिष्ट आयोजन का प्रयोजन सभी को बताया । सभी व्यवसायियों ने अपने अपने व्यवसाय की जानकारी और अपने कार्य क्षेत्र की उपलब्धियां बताई । कार्यक्रम में कई व्यक्तित्व ने विशेष रूप से अपने प्रयासों का विस्तृत ब्यौरा दीया जिनमें युवा व्यवसाई अखिलेश सिंह ने भांग के उत्पादों पर चल रहे अपने प्रयासों की जानकारी दी । पौड़ी गढ़वाल मैं बंजर खेतों की पुनर्जीवन का प्रयास कर रहे सुभाष डबराल जी ने व्यवसायिक कृषि पर चल रहे अपने प्रयासों के बारे में बताया ।दून भारती स्कूल के प्रबंध निदेशक मनीष डंगवाल ने शिक्षा के क्षेत्र में चल रहे उनके प्रयासों पर प्रकाश डाला ।

युवा व्यवसाई देवेंद्र मेहता जी ने बिजनेस नेटवर्क की खूबियों और वर्तमान व्यवसाय में उसके महत्वपूर्ण प्रयोग से जुड़ी कई बातें बताई । श्री चंदन गुसाईं जीने स्वरोजगार के प्रयास और महाकौथिग जैसे आयोजनों में इन प्रयासों को प्रोत्साहन देने का विशेष महत्व बताया । कार्यक्रम के अंत में कई वरिष्ठ व्यक्तित्व का सम्मान किया गया

पहाड़ से आए कई स्वरोजगार कार्यों से जुड़े लोगों ने अपने कार्यों और उत्पादों के बारे में सभी को अवगत करवाया। महाकौथिग के संरक्षक और वरिष्ठ उद्यमी नरेन्द्र बिष्ट जी ने सभी का धन्यवाद कर कार्यक्रम का समापन किया ।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img