Tuesday, April 16, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशकानपुर में सोते रहे दरोगा जी और चोर बक्सा समेत ले गए...

कानपुर में सोते रहे दरोगा जी और चोर बक्सा समेत ले गए पिस्टल,कारतूस व वर्दी

जनसागर टुडे
पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर खाली प्लाट में मिले बक्से से गायब मिला सरकारी पिस्टल, 10 कारतूस, वर्दी जैकेट, दो मोबाइल व अन्य सामान ,लापरवाही पर दरोगा सस्पेंड
कानपुर। जिन पर आम जनता की सुरक्षा और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जिम्मेदारी है वही पुलिस वाले अब अपराधियों का शिकार खुद होने लगे हैं । इस कथन की पुष्टि तब हुई जब एक दरोगा जी सोते रहे और चोर बक्सा समेत उनका पिस्टल कारतूस और साथ में वर्दी भी ले गए।
घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। घटना में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश भी कर रही है लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है । यह घटना बिधनू थाना क्षेत्र की है।
घटना के बारे में प्राप्त विवरण के मुताबिक यहां न्यू आजाद नगर चौकी के प्रभारी दरोगा सुधाकर पांडे घटना के समय अपनी चौकी में ही सो रहे थे इसी दौरान चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया जिसके बाद सुबह जानकारी होते ही पुलिसकर्मियों में खलबली मच गई। चौकी प्रभारी दरोगा के साथ चोरी की इस सनसनीखेज घटना की जानकारी मिलते ही आइजी प्रशांत कुमार, एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह और फील्ड यूनिट मौके पर पहुंची। इस बीच जब पुलिस ने खोजबीन शुरू की तो चौकी से करीब 200 मीटर दूर कबाड़ी की दुकान के पीछे खाली बक्सा पड़ा मिला।
लाल घटना में फिलहाल घटना में अवतार के पुलिस अधीक्षक के स्वरूप सिंह नेआम जनता में पुलिस के खिलाफ गलत संदेश देने वाली इस घटना में लापरवाह चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। चोरी का मुकदमा दर्ज करके कबाड़ी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक न्यू आजाद नगर चौकी में चौकी प्रभारी सुधाकर पांडेय, तीन ट्रेनी दरोगा, एक दीवान, चार सिपाही और दो होमगार्ड तैनात थे। वहीं निलंबित किए गए चौकी प्रभारी सुधाकर पांडेय ने बताया कि उनके आफिस के बगल में ही उनका कमरा है। रात में वह कमरे में सो रहे थे। कर्मचारी बैरक में एक सिपाही सो रहा था। बाकी सभी गश्त पर थे। इसीबीच चोरों ने उनके कमरे से बक्सा चोरी कर लिया, जिसमे उनकी सरकारी पिस्टल, 10 कारतूस, वर्दी जैकेट, दो मोबाइल व अन्य सामान था। सुबह करीब पांच बजे सिपाही विनोद जगाने आया तो उनकी नींद खुली। बगल में रखा बक्सा गायब देख सन्न रह गया। फ़िलहाल पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर चोरों का पता लगा रही है लेकिन उनका सुराग अभी तक नहीं मिल पाया है।
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img