Saturday, May 4, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRडीपीएस साहिबाबाद में डीआईओएस और निजी स्कूल संचालकों के बीच गोष्ठी का...

डीपीएस साहिबाबाद में डीआईओएस और निजी स्कूल संचालकों के बीच गोष्ठी का किया आयोजन

जनसागर टुडे

लोनी। टीला शाहबाजपुर में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल साहिबाबाद में स्कूल संचालकों के समस्याओं को लेकर डीआईओएस और निजी स्कूल संचालकों के बीच गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का शुभारंभ डीआईओएस प्रदीप कुमार द्विवेदी एडीआईओएस ज्योति दीक्षित द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। गोष्ठी में जिले के सभी स्कूल संचालकों एवं प्रधानाचार्य ने बढ़ते कोविड के प्रकोप, फीस बढ़ोतरी एवं अन्य समस्याओं को लेकर डीआईओएस के सामने अपनी बात रखी। इस अवसर पर डीआईओएस प्रदीप कुमार द्विवेदी ने सभी की समस्याओं को सुनने के पश्चात कहा कि कोरोना के 2 वर्ष बाद स्कूल खुला है और फिर से जिले में कोरोना की बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसलिए इसमें आप सभी लोगों की भागीदारी है कि जिस तरह स्कूल 2 वर्ष पश्चात खुला है उसे दोबारा बंद ना होने दें। इसलिए आप लोगों का यह फर्ज बनता है कि सभी लोग मास्क लगाकर रखें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, अपने आपको सेनीटाइज करते रहें, स्कूल के मेन गेट पर कोरोना हेल्प डेस्क की व्यवस्था हो और पहले से भी ज्यादा कढ़ाई के साथ इन सभी नियमों का पालन करें। अगर किसी बच्चे को कोविड हो जाता है तो विद्यालय बंद ना करें। सबसे पहले उसे आइसोलेट करें और पूरे क्लास का कोविड टेस्ट करवाएं। एडीआईओएस ज्योति दीक्षित ने वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए कहा कि स्कूल संचालकों को यह ध्यान रखना होगा कि प्रथम डोज लगवाने के पश्चात जिसका दूसरा डोज नहीं लगा है वह किसी भी स्वास्थ्य सरकारी संस्थान की सहायता से अपने स्कूल में कैंप लगवा कर दूसरा डोज लगवाएं। इस अवसर पर मुख्य रूप से सुभाष जैन सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल, ज्योति गुप्ता डायरेक्टर डीपीएस साहिबाबाद, अरुणाभ सिंह डायरेक्टर नेहरू वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, शमिला रहेजा प्रिंसिपल उत्तम गर्ल्स स्कूल, मंजू राणा प्रिंसिपल सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल, सीमा जैन प्रिंसिपल डीएलएफ पब्लिक स्कूल एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।
फीस बढ़ोतरी को लेकर डीआईओएस प्रदीप कुमार द्विवेदी ने स्कूल संचालकों से कहा कि अगली वर्चुअल मीटिंग में यह तय होगा कि स्कूल संचालक कितनी फीस की बढ़ोतरी कर सकते हैं। और उसके बाद स्कूल मैनेजमेंट अपने आवश्यकता अनुसार फीस बढ़ा सकते हैं। लेकिन स्कूल संचालकों को यह बताना होगा कि वह फीस किस कारण से बढ़ा रहे हैं उसके बारे में वह पहले प्रशासन को ब्यौरा देने के बाद ही फीस में बढ़ोतरी कर सकते हैं।
बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए डीआईओएस प्रदीप कुमार द्विवेदी ने स्कूल संचालकों से कहा कि 2 वर्ष बाद स्कूल खुला है, उसे बंद ना होने दें। कोरोना के केस को रोकने के लिए आप लोगों की भागीदारी बहुत अहम हैं। कोरोना की गाइडलाइन को पहले से भी ज्यादा कढ़ाई के साथ पालन करें और दूसरों से भी करवाएं। किसी बच्चे का कोविड होने पर स्कूल बंद करने के बजाए उस बच्चे को आइसोलेट कर पूरे क्लास का कोविड टेस्ट करवाएं
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img