Friday, June 14, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRअब दिल्ली से सटे जिलों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, 10 जून...

अब दिल्ली से सटे जिलों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, 10 जून तक धारा 144 लागू

जन सागर टुडे
गाजियाबाद। देशभर में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढऩे लगे है। जिसके बाद से प्रदेश सरकार भी सक्रिय हो गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से सटे जिलों गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद और हापुड़ में एक बार फिर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया है।
गाजियाबाद और नोएडा की स्थिति चिंताजनक है। क्योंकि यहां के कई स्कूलों में छात्र संक्रमित मिले है, जिसके बाद से स्कूल भी बंद है। उत्तर प्रदेश में वर्तमान मेंं 695 एक्टिव केस है। विगत 24 घंटों में 83 हजार 864 कोरोना टेस्ट में 115 नए केस की पुष्टि हुई है। सोमवार को जनपद में 3 हजार लोगों की जांच रिपोर्ट आने पर तीन छात्र समेत 20 नए केस मिले है। जिनमें तीन स्कूलों के छात्र भी शामिल है।
स्वास्थ्य विभाग ने 20 स्कूलों में जांच शिविर लगाने का निर्देश दिया है, अब तक 22 स्कूलों के 5 अध्यापक और 32 छात्र संक्रमित पाए गये है। वहीं नोएडा में बीते 24 घंटे में सोमवार को कोरोना के 65 नए केस सामने आए। जिनमेंं 19 बच्चे भी शामिल हैं। नोएडा में 13 मरीज स्वस्थ हुए हैं।
332 सक्रिय केस हो गए हैं। 10 दिन में 99 बच्चे संक्रमित हो चुके है। अबतक 99,043 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके है, इनमें 98,221 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि कोरोना संक्रमण से अब तक 490 की जान गई है। बता दें कि एक दिन में देश में कोरोना के मामलों में करीब 90 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।
वहीं गाजियाबाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने 16 अप्रैल से 10 जून तक धारा 144 लागू किया है और मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क अनिवार्य है और शासन की गाइडलाइन का पालन भी जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही भी जान जोखिम में डाल सकती है।
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img