Saturday, May 18, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRसिर्फ कागजों में ही सिमट कर रह जाता है के.आर इंटर कॉलेज चिरौड़ी  के...

सिर्फ कागजों में ही सिमट कर रह जाता है के.आर इंटर कॉलेज चिरौड़ी  के मैनेजमेंट का चुनाव

जन सागर टुडे
गाजियाबाद – सरकार द्वारा बनाए गए इंटर कॉलेज की देखरेख के लिए मैनेजमेंट के रूप में कई सदस्यों की कोर कमेटी बनाई जाती है जो कि उस कॉलेज की देखरेख का काम करती है ! मैनेजमेंट विधिवत चुनाव अधिकारियों की मौजूदगी में चुनाव करके बनाया जाता है जिससे कि मैनेजमेंट अपनी मनमानी ना कर सके !
लेकिन जिला गाजियाबाद के अंतर्गत आने वाले लोनी में कई इंटर कॉलेज ऐसे हैं जिनमें मैनेजमेंट का चुनाव तो होता है लेकिन वह चुनाव सिर्फ कागजों तक ही सीमित होकर रह जाता है ! लोनी  में स्थित किसान राष्ट्रीय इण्टर कॉलिज चिरौड़ी मे भी कुछ इसी तरह का मामला चल रहा है ! स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले 20 वर्षों से मैनेजमेंट एक ही व्यक्ति के हाथ में सौंपी जा रही है !  स्थानीय लोगों ने वहां का चुनाव कराने वाले चुनाव अधिकारी पर आरोप लगाया है कि उनकी मिलीभगत से ही बिना किसी चुनाव के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी एक व्यक्ति के हाथों में सौंप दी जाती है और सदस्य और अन्य पदाधिकारी भी ऐसे व्यक्ति को बनाया जाता है जो विरोध ना कर सके और हमेशा मैनेजमेंट चलाने वाले के समर्थन में रहे ! 26 अगस्त 2021 को  4 वर्ष पूरे होने के बाद मैनेजमेंट का चुनाव कॉलेज के प्रांगण में होना था ! लोगों की बातों को प्रमुखता से संज्ञान में लेते हुए जनसागर टुडे की टीम ने पहले से ही स्कूल के बाहर अपनी मौजूदगी दिखाई ! इस दौरान सबसे बड़ी देखने की बात वहां यह मिली कि चुनाव प्रक्रिया का पूरा समय बीत गया लेकिन वहां तो ना कोई चुनाव की हलचल दिखाई पड़ी और ना ही चुनाव अधिकारी रामगोपाल शर्मा वहां दिखाई पड़े ! जब चुनाव अधिकारी से संपर्क करने का प्रयास किया गया उस समय उनका फोन स्विच ऑफ था ! कॉलेज में जाने के बाद पता चला कि यहां पर होने वाली चुनाव प्रक्रिया तो सिर्फ कागजों तक ही सिमट कर रह जाती है ! कॉलेज के अध्यापकों से जब चुनाव को लेकर बात की गई तो उन्होंने बताया की तरह का कोई चुनाव यहां नहीं हो रहा है ! यहां तक के लिए चुनाव के प्रावधान के अनुसार कॉलेज के गेट पर किसी भी प्रकार का नोटिस भी चस्पा नहीं किया गया था जिससे कि कोई प्रत्याशी नामांकन कर पाए ! चुनाव प्रक्रिया में लोगों को पूरी तरह से गुमराह करने का काम किया गया !
   कुछ इस तरह से होना था चुनावी कार्यक्रम
1 . मतदाता सूची का प्रकाशन दिनांक 23-08-2021
2. नमांकन पत्रों का भरना और देना प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक दिनांक 26-08-20211
3. नमांकन सूची का प्रकाशन 2 बजे दिनांक 26-08-2021 1
4 . नमांकन पत्रों की जांच 10 बजे दिनांक 27-08-2021 1
5 . वैध पाये गये प्रत्याशियों की सूचना का प्रकाशन सायः 12:30 बजे दिनांक 27-08-20211
6 . नाम वापसी दिनांक 28-08-2021 को प्रातः 10 बजे से 11 बजे तक ।
7 . मतदान में भाग लेने वाले अन्तिम प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन 12 बजे दोपहर तक 28-08-2021
8.  मतदान दिनांक 29-08-2021 को प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक
9 . मतदान एवं तत्काल निर्वाचन परिणाम घोषणा 12:30 बजे दिनांक 29-08-2021
इन पदो पर तथा सदस्यों के लिये होना था निर्वाचन
 किसान राष्ट्रीय इण्टर कॉलिज चिरौड़ी  गाजियाबाद की मैनेजमेंट कमेटी का चुनाव  प्रबन्ध समिति विद्यालय अध्यक्ष , उपाध्यक्ष , प्रबन्धक , उपप्रबन्धक , कोषाध्यक्ष तथा 6 सदस्य कार्यकारिणी एजुकेशनल सोसायटी अध्यक्ष , उपाध्यक्ष , प्रबन्धक , उपप्रबन्धक , कोषाध्यक्ष तथा 6 सदस्य कार्यकारिणी के लिए चुनाव अधिकारी रामगोपाल शर्मा की मौजूदगी में होना तय था !
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img