Tuesday, May 21, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादलोनी ब्लाक प्रमुख पद के लिए मैदान में उतरे दोनों प्रत्याशी कर...

लोनी ब्लाक प्रमुख पद के लिए मैदान में उतरे दोनों प्रत्याशी कर रहे भाजपा से दावेदारी

गाजियाबाद । लोनी ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव को लेकर लोनी क्षेत्र ही नहीं बल्कि दूसरे क्षेत्र के लोगों के दिलों की धड़कन बढ़ने लगी है। लोनी ब्लाक प्रमुख पद के लिए जहां एक तरफ लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर अपने चचेरे भाई की पत्नी को भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ाने की तैयारी में जुटे हैं |

वहीं दूसरी तरफ एबीवीपी से जुड़े रहे राजपुर निवासी मनीष कसाना भी अपनी पत्नी को भाजपा के टिकट पर लड़ाने की तैयारी में चुनाव मैदान में उतरे है। यह तो आने वाले दिनों में भाजपा संगठन ही तय करेगा कि भाजपा द्वारा टिकट की हरी झंडी किस उम्मीदवार को मिलेगी।

लेकिन लोनी में चुनावी जंग के लिए मैदान पूरी तरह से सज चुका है। इस जंग में देखना यह भी होगा कि चार बार विधायक रह चुके मदन भैया किस उम्मीदवार की चुनावी दाल में लगाएंगे तड़का और किसका बिगाड़ेंगे खेल। क्योंकि लोनी ब्लाक प्रमुख पद के पिछले चार चुनाव पूर्व विधायक मदन भैया ने आपसी सहमति बनाकर निर्विरोध निर्वाचन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा कर अपने राजनीतिक प्रभाव और खुद के दबदबे को साबित कर चुके हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार भी अच्छी खासी संख्या में उनके समर्थक बीडीसी चुनाव जीतकर आए हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार पूर्व विधायक मदन भैया का भाजपा से दावेदारी कर रहे इन 2 प्रत्याशियों से अलग अपना कोई प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारने का अभी तक कोई इरादा नजर नहीं आ रहा है।

ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार मनीष कसाना का कहना है कि स्थानीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर लोनी क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने का मौका ना देकर परिवारवाद और भाई भतीजावाद को बढ़ावा देते हुए अपने चचेरे भाई की पत्नी को चुनाव मैदान में उतारना चाहता है जो पूरी तरह से भाजपा की नीतियों के विरुद्ध है।

मनीष कसाना का तो यहां तक भी कहना है कि नंदकिशोर गुर्जर काफी लंबे समय से भाजपा की किरकिरी कराने पर उतारू हैं। इनकी ऐसी गतिविधियों से आम जनता में चर्चा-ए- आम है कि नंदकिशोर गुर्जर विधायक के तार सन 2022 के लिए किसी अन्य राजनीतिक दल से जुड़ गए हैं। इसीलिए वह अपने चचेरे भाई की पत्नी को ब्लाक प्रमुख बनाकर अन्य राजनीतिक दल से चुनाव लड़ने की पृष्ठभूमि तैयार करने में जुटा है।

ताकि चुनाव के ऐन वक्त पार्टी छोड़ते वक्त चचेरे भाई की पत्नी ब्लाक प्रमुख भी उनके समर्थन में भाजपा से त्यागपत्र देकर भाजपा के नुकसान का एक बड़ा संदेश दे सके।

मनीष कसाना का आरोप है कि नंदकिशोर गुर्जर विधायक पिछले काफी लंबे समय से एक सुनियोजित षड्यंत्र के तहत भाजपा की किरकिरी कराने में लगा हुआ है। बतौर प्रदीप कसाना जिला पंचायत चुनाव में लोनी क्षेत्र की तीनों सीटों पर विजई रहे भाजपा के दो प्रत्याशी और भाजपा से टिकट कटने के बाद बतौर निर्दलीय चुनाव जीतने वाले प्रदीप कसाना लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के नापसंद सूची के लोग हैं। बतौर प्रदीप कसाना इसलिए सत्ताधारी पार्टी भाजपा का विधायक होते हुए भी नंदकिशोर गुर्जर कि जिला पंचायत चेयरमैन के चुनाव में कहीं कोई भागीदारी नजर नहीं आ रही है।

वार्ड नंबर 12 से चुनाव जीती परमिता कसाना के पति प्रदीप कसाना का सदैव यही आरोप रहता है कि नंदकिशोर गुर्जर विधायक ने अपने एक उस रिश्तेदार को भाजपा का टिकट दिलाने की कोशिशों में मेरी पत्नी का भाजपा से टिकट कटवाया जिसने संसदीय चुनाव में माननीय वी के सिंह के विरुद्ध चुनाव लड़े सपा बसपा गठबंधन के उम्मीदवार सुरेश बंसल को खुले आम चुनाव लड़वाया था।

मनीष कसाना का कहना तो यहां तक भी है कि नंदकिशोर गुर्जर द्वारा अपने घर पर बीडीसी संख्या गिनाने की नौटंकी करने के लिए बुलाई गई बैठक और पुलिस प्रशासन को दबाव में लेकर सत्ता और पद के प्रभाव का दुरुपयोग करते हुए मेरे और मेरे समर्थकों के विरुद्ध ताबड़तोड़ लिखाए गए मुकदमे, चुनाव को डिस्टर्ब करने के लिए घरों पर भेजी जा रही है पुलिस, नंदकिशोर गुर्जर की चुनावी कमजोरी को स्पष्ट दर्शा रहे हैं।

मनीष कसाना ने कहा कि मैं भाजपा का सच्चा सिपाही हूं। मेरी प्रबल दावेदारी और मेरे पक्ष में आए जीत की संख्या से भी अधिक बीडीसी समर्थकों की संख्या बल से नंदकिशोर गुर्जर विधायक बौखला गए हैं। इसी लिए वह मेरे और मेरे समर्थकों के विरुद्ध सत्ता का दुरुपयोग करने पर उतारू हैं। अगर नंदकिशोर गुर्जर के चचेरे भाई की पत्नी का चुनाव मजबूत स्थिति में होता तो नंदकिशोर गुर्जर को सत्ता के दुरुपयोग की आवश्यकता ही नही पड़ती।

मनीष कसाना ने कहा कि मैं लोनी ब्लॉक के पद चुनाव जीतकर भाजपा का परचम लहराऊंगा। हालांकि यह तो भाजपा संगठन द्वारा निकट भविष्य में तय किया जाएगा कि दोनों दावेदारों के बीच टिकट किस की झोली में जाता है। लेकिन इस बीच लोनी ब्लाक प्रमुख पद के चुनावी रण में हो रही पुलिस रिपोर्ट और एक दूसरे पर कसे जा रहे तंज लोनी क्षेत्र के अमन में जहर घोलने का काम कर रहे है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img