Sunday, May 5, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRनोएडाछपरौली-मंगरौली केंद्र पर ग्रामीण नही लगवा पा रहे टीका

छपरौली-मंगरौली केंद्र पर ग्रामीण नही लगवा पा रहे टीका

जनसागर टुडे : धीरेन्द्र अवाना

नोएडा ।  हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के कारण गौतम बुद्ध नगर जिले के नोएडा के सेक्टर 168 छपरौली-मंगरौली गांव जहां चर्चा में रहा।वहीं मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व यहां साफ- सफाई व सेनिटाइजेशन का काम युद्ध स्तर से किया गया।यहां कोविड की जांच भी शुरू कर दी गई है तो जच्चा- बच्चा केंद्र पर टीकाकरण की भी शुरुआत हुई।लेकिन उस टीकाकरण का लाभ छपरौली व मंगरौली गांव के निवासियों को नहीं मिल पा रहा है।

आज ग्राम दोस्तपुर मंगरौली के ग्रामीणों ने चमन प्रधान के नेतृत्व में कोविड नियमों का पालन करते हुए एक बैठक आयोजित किया गया जिसमें कहा गया कि यहां टीकाकरण केंद्र तो बनाया गया है, लेकिन अभी तक छपरौली, मंगरौली गांव के किसी भी निवासी को यहां वैक्सीन टीकाकरण नहीं किया गया है।चमन प्रधान ने कहा कि यहां गांव के लोग मोबाइल तो चलाते हैं, लेकिन उन्हें नेट चलाने का ज्ञान नहीं है जिस कारण वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पा रहे हैं तथा उन्हें कोविड टीकाकरण नहीं हो पा रहा है।उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि इसके लिए यहां कुछ ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे यहां के ग्रामीणों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो सके और टीकाकरण का लाभ उन्हें मिल सके।

उन्होंने बताया कि इस केंद्र पर बाहर के लोगों का टीकाकरण तो हो रहा है लेकिन खुद ग्रामीण उपेक्षित हैं। इसके लिए यहां कोविड रजिस्ट्रेशन हेतु ऑनलाइन व्यवस्था की सर्व समिति से मांग भी की गई।उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए ग्रामीणों में भारी उत्साह है, लेकिन जिला प्रशासन को इस तरफ ध्यान देने की जरुरत है। उन्होंने बताया कि यहां दो -चार जागरुक लोगों का टीकाकरण हुआ है, लेकिन इस केंद्र पर नहीं, नोएडा के दूसरे केंद्रों पर।इस मौके पर चमन प्रधान के अलावे बदले शर्मा, पदम् सिंह चौहान, गोपाल सिंह, विजयपाल, ज्ञानचंद शर्मा, रामशरण, अमित आदि शामिल रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img