Sunday, May 19, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादसलवान पब्लिक स्कूल में हीलिंग सेशन का किया आयोजन

सलवान पब्लिक स्कूल में हीलिंग सेशन का किया आयोजन

सलवान स्कूल का प्रयास शांति के लिए एक साथ चलें

जनसागर टुडे संवाददाता

लोनी। सर्वव्यापी महामारी से उत्पन्न चहुँओर फैली निराशा को देखते हुए ट्रॉनिका सिटी में स्थित सलवान पब्लिक स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के लिए उपचारात्मक ऊर्जावान सत्र हीलिंग सेशन का प्रारंभ किया गया। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया उनको इस गहन शोक में सांत्वना देने के रूप में तथा महामारी के समय में जो नकारात्मकता हमारे आसपास, समाज में विशेषकर छात्रों में व्याप्त है।

उन्हें उससे उबारने के लिए दुःख व निराशा में डूबी उनकी चुप्पी को तोड़कर उनसे संवाद स्थापित करने तथा उनमें आशा व ऊर्जा का प्रसार करने के लिए विद्यालय का एक सकारात्मक प्रयास है। कार्यक्रम का शुभारंभ चेयरमैन एडमिरल जेटली, प्रधानाध्यापिका, उपप्रधानाध्यापिका तथा सहअध्यापिका की अध्यक्षता मे हुआ।

अभिभावकों, छात्रों व विद्यालय के संबंध को पुष्ट करने हेतु एक त्रिकोणीय ज्योतिपुंज का ऑनलाइन निर्माण किया गया। जिसमें विद्यालय को चार समूहों में पहली से पाँचवी कक्षा, छठी से आठवीं कक्षा, नौवीं से दसवीं कक्षा, ग्यारहवी से बारहवीं कक्षा विभाजित किया गया। सत्र का प्रारंभ ईश्वरीय प्रार्थना के साथ किया गया। जिससे विद्यार्थियों की उस परमेश्वर पर आस्था दृढ़ हो और वह आशावान हों कि ईश्वर है जो हमें इस बुरे समय से आज भी बचा रहा है I

इस चरण से विद्यार्थियों को मानसिक व भावनात्मक रूप से दृढ़ करने का प्रयास किया गया। इस मौके पर सुनीता मदान प्रधानाध्यापिका ने छात्रों से स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने और आस पास के लोगो को जागरूक करने का आग्रह किया। साथ ही व्हाट्स एप में अनर्गल फेक पोस्ट को न पढ़ने और न ही फॉरवर्ड करने, व्यर्थ चिंता न करने की सलाह दी।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img