Friday, May 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादनायफल गांव में हुई नवविवाहिता की हत्या

नायफल गांव में हुई नवविवाहिता की हत्या

जनसागर टुडे संवाददाता  

गाजियाबाद। थाना मसूरी क्षेत्र में लॉकडाउन के चलते दहेज न मिलने से क्रोधित पति ने पत्नी की ससुराल में धारदार हथियार से वारकर हत्या कर दी। बुधवार देर रात तक पति-पत्नी के बीच होते रहे झगड़े के बाद विवाहिता की मां और भाई छत पर सोने के लिए चले गए थे। बाद में आरोपी हत्याकांड को अंजाम देने के बाद फरार हो गया।

आज सुबह होने पर मां बेटा नीचे उतरकर आए तो उन्होंने विवाहिता को खून से लथपथ पाया। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कर हत्यारोपी की तलाश की जा रही है। थाना मसूरी क्षेत्र के ग्राम बयाना में रहने वाली 25 वर्षीय राजकुमारी की शादी पिछले साल लॉकडाउन में इंद्रगढ़ी निवासी दीपक के साथ हुई थी।

बताया गया है कि लॉकडाउन के चलते दहेज नहीं दिया गया था और लॉकडाउन खुलने पर ससुराल पक्ष की तरफ से दहेज देने की बात कही गई थी। उस दौरान दहेज की लिस्ट दीपक के परिजनों को सौंपी गई थी।

जिसमें बुलेट मोटरसाइकिल के अलावा करीब डेढ़ लाख रुपए की नकदी और फर्नीचर आदि सामान शामिल था। आरोप है कि लॉकडाउन खुलने के बाद विवाहिता को दहेज लाने के लिए परेशान किया जाने लगा। मांग पूरी न होने पर उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जाने लगा।

जिसको देखते हुए विवाहिता के मायके वालों ने फर्नीचर आदि सामान पहुंचा दिया था, लेकिन बुलेट मोटरसाइकिल और नकदी देने में असमर्थ रहे थे। आरोप है कि इसी क्रम में एक सप्ताह पूर्व विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। जिसके बाद वह अपने मायके आ गई और वहीं पर मां व अविवाहित भाई के साथ रह रही थी। पिता का देहांत हो चुका है।

बताया गया है कि दहेज की मांग को लेकर दीपक तीन-चार दिन पूर्व ससुराल में आ गया और वहीं पर रहकर लगातार बुलेट मोटरसाइकिल और नगदी मांग रहा था। मांग पूरी न होने पर पत्नी, सास और साले से झगड़ा कर रहा था। बुधवार की रात भी दीपक का इसी बात को लेकर पत्नी राजकुमारी से झगड़ा हो गया। जिस पर दीपक को सास और साले द्वारा काफी समझाया गया, लेकिन उसने झगड़ा शांत नहीं किया।

रात करीब 3:00 बजे राजकुमारी की मां और भाई थक हार कर छत पर सोने के लिए चले गए। इसी बीच दीपक ने पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी और फरार हो गया। सुबह होने पर राजकुमारी की मां और भाई नीचे उतरकर आए तो उन्हें हत्याकांड के बारे में पता चला।

जिस पर उनके रोने पीटने की आवाज से कोहराम मच गया। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घटना जान लेने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। मसूरी थाना प्रभारी शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हत्या के बाद ससुरालियों ने मृतका की चिता को दी अग्नि

गाजियाबाद। थाना मसूरी क्षेत्र के एक और ग्राम नायफल में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुराल वालों ने इसकी सूचना मृतका के परिजनों को नहीं दी और उसका गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार करने में लग गए। इसकी जानकारी मृतका के परिजनों को हुई तो उन्होंने इसकी सूचना मसूरी पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और शव को चिता से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आरोप है कि ससुराल वाले विवाहिता को दहेज के लिए परेशान कर रहे थे जिसके चलते उसकी हत्या कर दी गई। उधर ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि विवाहिता ने आत्महत्या की है। पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

जिला गौतमबुद्ध नगर के दादरी में रहने वाली 23 वर्षीय सविता उर्फ कविता की शादी दो साल पूर्व मसूरी थाना क्षेत्र के ग्राम नायफल निवासी संदीप के साथ हुई थी। बुधवार की रात सविता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुराल पक्ष के लोगों ने इसकी सूचना सविता के परिजनों को नहीं दी और गुरुवार की सुबह उसका गुपचुपतरीके से अंतिम संस्कार करने में लग गए।

इसकी जानकारी सविता के परिजनों को हुई तो वह मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मसूरी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को चिता से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि शव 70 परसेंट जल चुका है। मृतका के परिजन दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं, ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि सविता ने खुदकुशी की है। जांच पड़ताल जारी ह

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img