Thursday, June 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यबिहारबिहार चुनाव 2020: बिहार में मोदी-राहुल और मायावती करेंगे चुनावी एंट्री

बिहार चुनाव 2020: बिहार में मोदी-राहुल और मायावती करेंगे चुनावी एंट्री

बिहार में विधानसभा चुनाव की जंग अब तेज होने जा रही है. शुक्रवार का दिन राज्य में दिग्गजों के जमावड़े का दिन है, जहां देश के बड़े नेता आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वोट मांगते हुए नज़र आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार बिहार में प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं तो वहीं बसपा प्रमुख मायावती भी आज रैली करेंगी. बिहार में पहले चरण के मतदान में अब चार दिन बचे हैं और उससे पहले सियासी दिग्गज पूरा जोर लगा रहे हैं.

बिहार के दंगल में पीएम मोदी की एंट्री
pmo-bihar_2jstnews
pmo-bihar_2jstnews

बिहार में एनडीए भले ही नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ रही हो, लेकिन अभी भी उनके लिए सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही है. अबतक बीजेपी की ओर से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज मोर्चा संभाले हुए थे और अब खुद पीएम मोदी प्रचार करने आ रहे हैं.

पीएम मोदी पूरे चुनाव में करीब डेढ़ दर्जन रैलियां करेंगे और आज पहले दिन तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की आज होने वाली सभाओं में नीतीश कुमार भी उनके साथ रहेंगे. आज होने वाली पीएम मोदी की रैलियां कुछ इस प्रकार हैं..

सासाराम: सुबह 10.30 बजे
गया: दोपहर 12.15 बजे
भागलपुर: दोपहर 02.40 बजे

बिहार में उतरेगी दो युवाओं की जोड़ी
election_jstnews
election_jstnews

नीतीश कुमार के सामने चैलेंजर बनकर उभरे तेजस्वी यादव का धुआंधार प्रचार जारी है. महागठबंधन के चुनावी प्रचार में जान फूंकने के लिए आज के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज कूद रहे हैं. राहुल गांधी की इस चुनाव में होने वाली ये पहली सभा है. कांग्रेस यहां 70 सीटों पर मैदान में है और राजद के साथ महागठबंधन की दूसरी बड़ी पार्टी है. शुक्रवार को राहुल राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ साझा रैली करेंगे.

राहुल-तेजस्वी की साझा रैली
rahul-rally_jstnews
rahul-rally_jstnews

नवादा – सुबह 11 बजे
भागलपुर – दोपहर दो बजे

सिर्फ तेजस्वी यादव की रैली
tejashwi-yadav_jstnews
tejashwi-yadav_jstnews

मेला मैदान, गया
चकंद बाली, गया
हिसुआ, नवादा
इंटर स्कूल, नवादा
हिल्सा, नालंदा

मायावती भी करेंगी प्रचार
mayawati_jstnews
mayawati_jstnews

बिहार विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी इस बार असदुद्दीन ओवैसी और उपेंद्र कुशवाहा के साथ मिलकर गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. बसपा प्रमुख मायावती गठबंधन के लिए शुक्रवार को पहली बार वोट मांगेंगी. मायावती की शुक्रवार को कैमूर विधानसभा इलाके में जनसभा है.

आपको बता दें कि बिहार में तीन चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. उसके बाद तीन और सात नवंबर को वोटिंग होनी है. बिहार में चुनावी नतीजे दस नवंबर को घोषित किए जाने हैं.

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img