Wednesday, July 24, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमखेलDD vs KXIP: फॉर्म में वापस लौटी दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगी...

DD vs KXIP: फॉर्म में वापस लौटी दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत से किंग्स इलेवन पंजाब का मनोबल बढ़ा है. हालांकि आज पंजाब के लिए राह आसान नहीं होगी क्योंकि उसे अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना है. आईपीएल 2020 की शुरुआत में दो बेहद करीबी मैच गंवाने के बाद किंग्स इलेवन की टीम पिछले दो मैचों में नतीजे हासिल करने में कामयाब रही है.

jst_news
jst_news

ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म चिंता का विषय

डेथ ओवरों की गेंदबाजी, ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म और कमजोर मध्यक्रम टीम की चिंता का विषय है जिसे प्ले आफ में जगह बनाने के लिए अपने बाकी बचे पांचों मैच जीतने होंगे. टूर्नामेंट के शीर्ष दो स्कोरर सलामी बल्लेबाजों राहुल (525) और मयंक अग्रवाल (393) की मौजूदगी के बावजूद टीम को जीत हासिल करने के लिए जूझना पड़ा है. क्रिस गेल की सफल वापसी से हालांकि सलामी बल्लेबाजों के ऊपर से दबाव कम हुआ है विशेषकर राहुल अब अधिक खुलकर खेल सकते हैं.

jst_news
jst_news

निकोलस पूरन दिखा चुके हैं कि वह क्या करने में सक्षम है लेकिन उन्होंने अब तक टीम को जीत दिलाने वाली पारी नहीं खेली है. बल्लेबाज के रूप में मैक्सवेल पर दबाव बढ़ रहा है लेकिन वह उपयोगी स्पिनर साबित हो रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हालांकि टीम के मैक्सवेल के साथ ही बरकरार रहने की उम्मीद है.

अंकतालिका पर टॉप पर दिल्ली की टीम

दिल्ली की टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक सबसे सफल टीम रही है और शनिवार रात चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ करीबी मैच में जीत से उसका मनोबल बढ़ा होगा. पृथ्वी साव कुछ मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे जबकि शिखर धवन फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. दिल्ली की टीम नौ मैचों में सात में जीत दर्ज करने में सफल रही है. अक्षर पटेल ने गेंद के अलावा बल्ले से भी अपनी उपयोगिता साबित की है. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्होंने रविंद्र जडेजा के मैच के अंतिम ओवर में तीन छक्के जड़कर दिल्ली को जीत दिलाई.

jst_news
jst_news

पंत नहीं खेलेंगे आज का मैच

उम्दा गेंदबाजी क्रम के साथ दिल्ली की टीम ने दिखाया है कि वे कम स्कोर का बचाव करने में भी सक्षम हैं. चोटिल ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में खेल रहे अजिंक्य रहाणे के पास प्रभाव छोड़ने के लिए अधिक समय नहीं बचा है. पंत इस मैच में भी नहीं खेलेंगे. दोनों टीमों के बीच पिछला मैच सुपर ओवर में खिंचा था और दिल्ली से अधिक पंजाब की टीम उम्मीद कर रही होगी कि दोबारा ऐसा नहीं होगा.

jst_news
jst_news

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित टीम

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, जेम्स नीशम, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी साव, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेट कीपर), , अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, एनरिच नोर्टजे और कैगिसो रबाडा.|”

 

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img