Monday, June 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमदेशयूपी: गोंडा में मंदिर के पुजारी को मारी गोली, जमीनी विवाद को...

यूपी: गोंडा में मंदिर के पुजारी को मारी गोली, जमीनी विवाद को लेकर हमला

राजस्थान के करौली और उत्तर प्रदेश में बागपात के बाद गोंडा जिले में एक पुजारी पर हमला हुआ है. गोंडा में राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को शनिवार रात में गोली मार दी गई. डॉक्टरों ने घायल स्थिति में उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया है. यह घटना इटियाथोक थाना अंतर्गत तिर्रे मनोरमा की है.

Rajasthan_jstnews
Rajasthan_jstnews

राजस्थान के करौली और उत्तर प्रदेश में बागपात के बाद गोंडा जिले में एक पुजारी पर हमला हुआ है. गोंडा में राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को शनिवार रात में गोली मार दी गई. डॉक्टरों ने घायल स्थिति में उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया है. यह घटना इटियाथोक थाना अंतर्गत तिर्रे मनोरमा की है. इससे पहले. करौली में पुजारी को जिंदा जला दिया गया था जबकि बागपत में नदी में साधु की लाश मिलने का मामला सामने आया था.

gonda_jstnews
gonda_jstnews

बहरहाल, बताया जा रहा है कि बदमाशों ने मंदिर परिसर में घुसकर पुजारी को गोली मारी है. महंत सम्राट दास पर जमीन विवाद के चलते यह हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि उन पर जमीन विवाद को लेकर पहले भी हमले हुए हैं. बदमाशों ने राम जानकी मंदिर मनोरम उद्गम स्थल के पुजारी को गोली मारी है. जानकारी के अनुसार रामविलास वेदांती मठ के संरक्षक हैं. बदमाशों ने मंदिर परिसर में घुसकर महंत को गोली मारी है. सुरक्षा के नाम पर होमेगार्डों की तैनाती की गई थी.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार गोंडा के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि गोंडा के इटिया थोक के एक गांव के एक मंदिर के पुजारी को शनिवार रात गोली मार दी गई थी. उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुजारी का आरोपियों के साथ भूमि विवाद था. हम मामले की जांच कर रहे हैं

priest_jstnews
priest_jstnews

जमीन पर थी भूमाफियाओं की नजर

गोली लगने से महंत सम्राट दास की हालत नाजुक बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि मंदिर की जमीन पर भूमाफियाओं की नजर थी. प्रधान अमर सिंह समेत कई लोगों पर महंत ने हमला करने का आरोप लगाया है. पुलिस के आलाधिकारी मामले की कर जांच पड़ताल कर रहे हैं. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी गई है.

राजस्थान में पुजारी को जिंदा जलाया था

गोंडा की घटना से पहले राजस्थान के करौली में जमीन विवाद में पुजारी को जिंदा जला दिया गया था जिसमें साधु की मौत हो गई थी. राजस्थान के करौली जिले के बुकना गांव में मंदिर के जमीन विवाद में कुछ लोगों ने पुजारी को जिंदा जला दिया था. गंभीर रूप से जख्मी पुजारी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार रात को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी

murder_jstnews
murder_jstnews

बागपत में नदी में मिली साधु की लाश

बागपत शहर कोतवाली क्षेत्र में यमुना नदी से साधु का शव मिलने से शनिवार को सनसनी फैल गई थी. साधु के शरीर पर चोट के कई निशान भी मिले हैं. अज्ञात साधु की पहचान नहीं हो पाई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने का काफी प्रयास किया, मगर पहचान नहीं हो पाई. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई है.

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img