Friday, May 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यसीताहरण और द्रौपदी चीरहरण से भी गंभीर गैंगरेप

सीताहरण और द्रौपदी चीरहरण से भी गंभीर गैंगरेप

राजस्थान के अलवर में पिछले साल हुई रेप की घटना के दोषियों को सजा सुना दी गई है. अदालत ने चार दोषियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई है, जबकि वीडियो फैलाने वाले को पांच साल की जेल की सजा सुनाई गई है. लेकिन सजा से इतर इस मामले में फैसला लिखते वक्त अदालत की ओर से जो बातें कही गई हैं उनपर हर किसी का ध्यान गया है।

jst_news
jst_news

अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण कोर्ट के विशेष न्यायाधीश बृजेश कुमार शर्मा ने इस मामले में फैसला सुनाया. उन्होंने अपने फैसले में कहा कि यह कृत्य तो राम काल के सीता हरण और कृष्ण काल के द्रौपदी चीरहरण से भी गंभीर है. जज ने कहा कि जो दुष्कर्म की अमरबेल से मुक्ति दिला सके दंड ऐसा होना चाहिए.

फैसले में कहा गया है कि द्वापर युग में मर्यादा पुरुषोत्तम राम के समय भी सतीत्व की रक्षा की चुनौती स्वरूप माता सीता को अग्नि परीक्षा देनी पड़ी थी, यह स्थिति आज भी कायम है. आज भी महिलाओं को दुष्कर्म के अपराधों में अपने आप को सही साबित करना होता है, आज भी महिला के चरित्र पर सवाल उठाए जाते हैं.।

आपको बता दें कि चार आरोपियों की उम्र कैद की सजा के अलावा पांचवें आरोपी को वीडियो वायरल करने के जुर्म में 5 साल की सजा सुनाई गई है. हालांकि, पीड़ित परिवार का कहना है कि बस सजा से संतुष्ट नहीं हैं इन आरोपियों को फांसी होनी चाहिए. इसलिए ऊपरी अदालत में अपील करेंगे. पीड़ित परिवार ने कहा कि ऐसा काम करने वालों की सजा फांसी से कम नहीं होनी चाहिए.

ये मामला ये मामला 2 मई 2019 का है. एक दलित पति-पत्नी अलवर थानागाजी रोड पर मोटरसाइकिल से थानागाजी की ओर जा रहे थे. तभी एक एकांत स्थान पर आरोपियों ने दंपति की मोटरसाइकिल रुकवा दी और पीड़िता को खींच ले गए. इस मामले में गहलोत सरकार ने 7 दिन बाद एफआईआर दर्ज की थी, जिसे लेकर देशभर में हंगामा मचा था।

jst_news
jst_news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img