Friday, June 14, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमpoliticsबिहर चुनाव: गुप्तेश्वर पांडेय की बक्सर से चुनाव लड़ने उम्मीद भी समाप्त,...

बिहर चुनाव: गुप्तेश्वर पांडेय की बक्सर से चुनाव लड़ने उम्मीद भी समाप्त, BJP ने परशुराम चतुर्वेदी को दिया पटना टिकट

बीजेपी ने बुधवार देर शाम बक्‍सर सहित दो और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। इसके साथ ही बीजेपी ने कुल 29 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा पहले चरण में एक सीट ब्रह्मपुर, मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी (VIP) को दे चुकी है। बक्सर से परशुराम चतुर्वेदी को टिकट मिला है। वहीं, अरवल से दीपक शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

pic_jstnews
pic_jstnews

उधर, हाल ही में बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से अपनी निर्धारित सेवानिवृति से पहले ही ऐच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें बक्सर से चुनाव लड़ाया जा सकता है। मगर जेडीयू ने बुधवार कोअपने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची में पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का नाम कहीं नहीं हैं।

gupteshwar_jstnews
gupteshwar_jstnews

इसके बाद से राजनीतिक गलियारों में एक चर्चा यह भी आई की पांडेय को बीजेपी का सहारा मिल सकता है। बक्सर जिले की बक्सर बीजेपी के खाते में गई है। मगर बीजेपी ने बक्सर सीट पर परशुराम चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाकर पूर्व डीजीपी की पैतृक जगह से चुनावी लड़ने की आखिरी उम्मीद समाप्त कर दी है।

images1_jstnews
images1_jstnews

जेडीयू और बीजेपी के बीच गठबंधन और सीटों का बंटवारा फाइनल होने के साथ ही बीजेपी ने मंगलवार को बिहार चुनाव के पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर दी थी। इस पहले बीजेपी-जेडीयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस नीतीश कुमार ने बताया कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसमें जेडीयू को 122 सीटें (JDU Contest 122 seats) मिली हैं। वहीं बीजेपी के खाते में 121 सीटें (BJP Gets 121 Seats) गई हैं।
भाजपा ने मंगलवार को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 27 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने पांच महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है। पार्टी ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज श्रेयसी सिंह को जमुई विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वह रविवार को भाजपा में शामिल हुई थीं। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी नेता दिग्विजय सिंह की पुत्री हैं। पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि रविवार को जे पी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को स्वीकृति दी गई।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img