Saturday, June 22, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमदेशपीएम मोदी के सुरक्षा में डॅग स्क्वॉड शामिल।

पीएम मोदी के सुरक्षा में डॅग स्क्वॉड शामिल।

खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों की बातचीत का अवरोध किया है, जिसमें आशंका जताई है कि अटल टनल के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान आतंकी द्वारा कुछ बड़ी घटना हो सकती हैं। उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होंने के कारण सुरक्षा अधिकारीयों ने इसे काफी गंभीरता से लीया हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाई लेवल सुरक्षा दी जाएगी । आतंकियों की आशंका के बाद खुफिया सूत्रों का कहना है कि इस कार्यक्रम पर बहुत बड़े स्तर का खतरा है।

tunnel_jstnews
tunnel_jstnews

 

रोहतांग में बनाई गई अटल टनल ने सुरक्षा के मामले में हर दिशा को बदल दिया है । अब  सैनिकों को दुर्गम सीमाई इलाकों  में पहुंचाना बेहद आसान हो जाएगा । यही वजह है कि विदेशी आतंकीयों  ने इसको अपना निशाना बना रखा हैं ।इसी बात को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्रालय ने उद्घाटन समारोह को सुरक्षित बनाने के लिए  (आईटीबीपी) के स्निफर डॉग स्क्वॉड को सुरक्षा में तैनात कीया है ।

ataltunnel_jstnews
ataltunnel_jstnews

समारोह स्थल पर सुरक्षाकर्मियों के साथ (आईटीबीपी) के कुत्तों को वातानुकूलित डॉग वैन में ले जाया जाएगा । ऐसी टीमों की संख्या कितनी है इसे सुरक्षा कारणों से गुप्त रखा गया है.

बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा की भारत यात्रा के दौरान केवल (आईटीबीपी) के  डॅग स्क्वॉड को  यूएस मरीन सुरक्षा टीम ने अपने साथ सुरक्षा कामों के लिए चुना था । ये स्निफर डॉग्स सूंघकर विस्फोटक या संदिग्ध वस्तु का पता लगाने की क्षमता  रखते  है और इनसे गलती की संभावना बिल्कुल नहीं होती है.

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img