Friday, June 14, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमखेलआईपीएल : तेवतिया ने दिलाई राजस्थान को ऐतिहासिक जीत

आईपीएल : तेवतिया ने दिलाई राजस्थान को ऐतिहासिक जीत

शारजाह स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2020 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया है. पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने 106 रनों की तूफानी पारी तो खेली लेकिन तेवतिया के बल्ले से एक ओवर में लगे 5 छक्कों ने मयंक की पारी पर पानी फेर दिया.

ipl_jstnews
ipl_jstnews

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम  ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. जवाब में राजस्थान ने 6 विकेट खोकर 3 गेंद रहते ही 224 रन बोर्ड पर लगा दिए और मैच को अपने नाम कर लिया. राजस्थान की ओर से एक बार फिर संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की तूफानी पारी खेली. उनके अलावा तेवतिया और कप्तान स्मिथ ने धमाकेदार अर्धशतक लगाए.

mayank-agarwal-jstnews
mayank-agarwal-jstnews

17 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 173 रन था. यहां से राजस्थान को जीत के लिए 3 ओवर में 18 गेंदों में 51 रनों की जरूरत थी और मैच पूरी तरह से पंजाब के हाथो में दिख रहा था. तभी 18वें ओवर में धीमी बल्लेबाजी कर रहे तेवतिया ने अपना  गियर बदला और कॉर्ट्रेल के ओवर में 5 छक्के लगाकर  मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया. अब 18 ओवर में राजस्थान का स्कोर 203 पर पहुंच गया था . यहां से राजस्थान ने मैच पंजाब से छीन लिया.19वें ओवर में आर्चर ने दो छक्के जड़कर रही सही कसर भी पूरी कर दी. हालांकि, आखिरी गेंद पर तेवतिया आउट हो गए लेकिन तब तक उन्होंने मैच पंजाब के हाथो से छीन लिया था और आखिरी ओवर में सिर्फ 2 रनों की जरूरत थी. जिसके बाद आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर 2 रन लेकर राजस्थान ने मैच अपने नाम कर लिया.

Mayank-Agarwal-KL-Rahul-IPL-jstnews
Mayank-Agarwal-KL-Rahul-IPL-jstnews

पंजाब की तरफ से बरसे मयंक अग्रवाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की ओपनिंग जोड़ी शुरू से ही हावी रही. अग्रवाल शुरू से बड़े शॉट खेलने के मूड में दिखे. उन्होंने सिर्फ  50 गेंदों पर ताबड़तोड़ 106 रन बनाए जिसमें 10 चौके और 7 छक्के शामिल थे. पिछले मैच में शतक जड़ने वाले राहुल ने 54 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 69 रन बनाए. उनके अलावा निकोलस पूरन 8 गेंदों पर 25 रन और ग्लेन मैक्सवेल 13 रन बनाकर नाबाद रहे. जिसकी बदौलत पंजाब ने 223 रनो का पहाड़ जैसा लक्ष्य राजस्थान के सामने रख दिया

ipl-jstnews
ipl-jstnews

राजस्थान की जीत के हीरो रहे सैमसन और तेवतिया

224 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य  पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को तीसरे ही ओवर में पहला झटका लगा और जोस बटलर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें शेल्डन कॉट्रेल ने अपना शिकार बनाया. फिर बल्लेबाज़ी करने उतने सैमसन के इरादे पहली बॉल से ही साफ़ दिखाई दे रहे थे. स्मिथ  और सैमसन  ने मिलकर स्कोर को 9 ओवर में 100 रन तक पहुंचा दिया. हालांकि 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्मिथ 50 रन बनाकर आउट हो गए.

rrwon_jstnews
rrwon_jstnews

इसके बाद पारी के 17वें ओवर में मोहम्मद शमी ने संजू सैमसन 85 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

राजस्थान रॉयल्स ने ना सिर्फ मैच जीता इसके साथ साथ आईपीएल इतिहास के सबसे सफल रन चेस का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img