Sunday, April 28, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशभारतीय संस्कृति और देशभक्ति का संगम पाखी प्रतिष्ठा किड्स प्ले स्कूल

भारतीय संस्कृति और देशभक्ति का संगम पाखी प्रतिष्ठा किड्स प्ले स्कूल

मेरठ ।  मेरठ जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत घाट में राजेन्द्र प्रधान जिला पंचायत सदस्य निवास के समीप पाखी प्रतिष्ठा किड्स प्ले स्कूल का उद्घाटन किया गया।मुख्यातिथि पूर्व प्रधान राजेन्द्र,विशिष्ट अतिथि डॉ0 आशीष बिंदल व डॉ0 सलोनी बिंदल ने फीता काटकर एवं नारियल फोड़कर इसका उद्घाटन किया।साथ ही सभी अतिथियों का हिन्दू रीति रिवाजों के साथ सम्मान किया।

पूर्व राजेन्द्र प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य ने कहा कि पाखी प्रतिष्ठा किड्स प्ले स्कूल घाट ग्राम पंचायत व आसपास के ग्रामीणों को नई सौगात है।स्कूल खुलने से यहां के बच्चों को शिक्षा साथ खेल भी सिखाया जाएगा। जिससे बच्चों को शारीरिक व मानसिक लाभ मिलेगा।वहीं विशिष्ट अतिथि डॉ0 आशीष बिंदल ने बताया कि उन्होंने इस कन्सेप्ट का यह कहकर स्वागत किया कि आने वाले दिनों में इसी तरह के स्कूल चलेंगे। बच्चों के व्यक्तित्व उसके अंदर की प्रतिभा को निखारना स्कूल का मूल उद्देश्य है।

वही डॉ0 सलोनी बिंदल ने कहा पाखी प्ले स्कूल का उद्घाटन मनोहारी वातावरण व भारतीय संस्कृति के बीच शुरू हुआ है।जिसमे ग्राम घाट के महिलाओं ने अपनी मंचीय प्रस्तुतियों व भारतीय संस्कृति के माध्यम से विश्व में भारत के प्रभुत्व की झलक पेश की तो धर्म, संस्कृति और भारतीय सभ्यता को प्रदर्शित करने के लिए अपनी कला प्रतिभा को सराहनीय स्तर पर साबित किया।जिससे साफ जाहिर होता है ।

की बच्चों पर शिक्षा के साथ भारतीय संस्कृति का भी अलग प्रभाव पड़ेगा।स्कूल संचालिका श्रीमति प्रीति चपराणा ने कहा कि यह स्कूल में नर्सरी से पांचवीं कक्षा तक की पढ़ाई होगी। यहां के बच्चों को शिक्षा के साथ साथ खेल में कराटे, स्मार्ट क्लास एवं स्पोकेन इंग्लिश भी सिखाया या पढ़ाया जाएगा।हर समय बच्चों पर ध्यान रखने के लिए शिक्षिका के साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है।यहां पर बच्चों का मानसिक, शारीरिक सर्वांगीण विकास संस्था का उद्देश्य है।

इसके लिए शिशु मनोविज्ञान को ध्यान में रखा गया है। घर की ही तरह वातावरण स्कूल में बच्चों को मिले इस पर ध्यान दिया जाएगा।मौके पर विकास चपराणा,चौ0ऋषिपाल, चौ0अजित सिंह,राहुल चपराणा,सचिन चपराणा,अरुण राणा,एवं अन्य लोग शामिल थे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img