Wednesday, May 15, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशअवैध मिट्टी खनन की सूचना पर दौड़े एसडीएम और पुलिस

अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर दौड़े एसडीएम और पुलिस

डिबाई:- तहसील क्षेत्र के गांव खुदादिया में अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर डिबाई एसडीएम दीपक कुमार सिंह व अहमदगढ़ थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचे। मौके पर पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर मिले थे लेकिन अभी कोई मिट्टी खनन नहीं किया गया था। लेकिन खनन करने के लिए रास्ता तैयार किया जा चुका था।

मौके पर मिली पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर, लेकिन नहीं शुरू किया था जबतक मिट्टी खनन

जब मौके पर पहुंचकर जब एसडीएम ने किसान से खनन की जानकारी ली तो किसान द्वारा बताया गया खनन की परमीशन ली गई है। जबकि प्राप्त जानकारी के अनुसार पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर से मिट्टी खनन करने की कोई परमीशन नहीं हो रही हैं। साधारण मिट्टी खनन किसानों के लिए जीरों टोलरेंस के आधार पर जारी की जा रही हैं। लेकिन मिट्टी खनन माफिया किसानों के लिए साधारण मिट्टी खनन की परमीशन जारी की जाने वाली परमीशन की आड़ में अवैध मिट्टी खनन पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर से खुलेआम करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर पहुंचे डिबाई एसडीएम और अहमदगढ़ थाना पुलिस पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर से होने वाले खनन की परमीशन देखकर वापिस गये। अब देखना यह होगा कि किसान के लिए जारी की गई साधारण मिट्टी खनन की परमीशन की आड़ से किया रात्रि में पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर से ही किया जायेगा खनन या मौके पर पहुंचे डिबाई एसडीएम और थाना पुलिस इस खनन को रोक पायेंगी।

या अवैध खनन खनन माफिया जिम्मेदारों से साठ-गांठ कर पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर से करेंगे रात्रि में अवैध मिट्टी खनन। या खनन की सूचना पाकर डिबाई एसडीएम और थाना अहमदगढ़ पुलिस मौके पर पहुंचने के बाद भी किसान के लिए जारी की गई साधारण मिट्टी खनन परमीशन का खनन माफियाओं द्वारा किया जाएगा दुरुप्रयोग। या जिम्मेदार रोक पायेंगे पोप लाइन जेसीबी मशीन और डम्फर से होने वाले मिट्टी खनन, यह जिम्मेदारों के लिए बड़ा सवाल है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img