Friday, May 3, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमराज्यउत्तर प्रदेशबच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर अभिभावकों का मन मोहा

बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर अभिभावकों का मन मोहा

महिमा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने किया वार्षिकउत्सव एवं अभिभावक शिक्षक मीटिंग का आयोजन
प्रधानाचार्य डॉक्टर शिशुपाल सिंह बोले- बेटियां बेटों से कम नही है

साहिबाबाद / ट्रांस हिंडन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले करेहड़ा गांव के अंदर महिमा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल द्वारा स्कूल का वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा वार्षिक उत्सव के साथ-साथ अभिभावक व शिक्षक की मीटिंग का आयोजन भी किया जिसमें छात्र-छात्राओं के प्रोग्रेस को लेकर बातचीत हुई !
स्कूल की प्रधानाचार्य डॉक्टर शिशुपाल सिंह एवं प्रबंधक शशि चौहान ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में बच्चों ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। उसके बाद मंच पर रंग बिरंगे परिधानों में सुसज्जित बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। नर्सरी कक्षा की छोटी-छोटी बच्चियों द्वारा किड़स डांस प्रस्तुत किया गया। नन्हें कदमों की कदमताल सबके मन को बहुत भाई।

वार्षिक उत्सव के दौरान स्कूल की छात्र-छात्राओं द्वारा डांस संगीत भाषण एवं अन्य कई प्रतियोगिताओं में शामिल होकर वहां मौजूद अभिभावकों को एवं शिक्षकों का मन मोह लेने का काम किया गया और तालिया की गड़गड़ाहट से स्कूल का पूरा प्रांगण गूंज उठा ! छात्र-छात्राओं द्वारा दीप प्रज्वलित कर और अपनी संगीत और नित्य से वहां का माहौल पूरा अयोध्या की थीम जैसा कर दिया जिसे देखकर ऐसा लगा कि लोग गाजियाबाद के स्कूल नहीं बल्कि अयोध्या में बैठे हैं ! स्कूल में कार्यक्रम के दौरान पार्टिसिपेट करने वाली ज्यादातर बेटियां मौजूद रही जिसे देखकर प्रधानाचार्य डॉक्टर शिशुपाल सिंह ने कहा कि बेटियां बेटों से किसी मायने में कम नहीं है !मंच का संचालन गोविंद गिरी द्वारा किया गया !
कार्यक्रम के दौरान वहां पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद जनसागर टुडे समाचार के प्रधान संपादक ठाकुर पंकज सिंह का सम्मान प्रतीक चिन्ह भेंट करते हुए किया गया !

कक्षा आठ के फैज द्वारा हास्य कवितायें सुनाई गईं, जिन्हें सुन कर दर्शक खूब लोटपोट हुए। उसके बाद प्रस्तुत किए हास्य नाटक ने भी देखने वालों को खूब गुदगुदाया। व्यंग नाटिका द्वारा सोशल मीडिया का शिकार हुए बच्चों के पढ़ाई से दूर होने की समस्या को दिखाया गया। उसके बाद नर्सरी की छात्रा आयत द्वारा बार्बी डांस प्रस्तुत किया गया। इसे लोगों की काफी सराहना मिली। उसके बाद विद्यार्थियों द्वारा लघु नाटिका सेव वाटर प्रस्तुत की गई। इसमें जल संकट से बचने के लिए पानी को बचाने पर जोर दिया गया। कार्यक्रम में राजस्थानी, गुजराती व पंजाबी आदि लोकनृत्यों की प्रस्तुतियों ने लोगों का खूब मन मोहा। अंत में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डिप्टी डाइरेक्टर हायर एजुकेशन डॉ. सैयद एजाज अली ने कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते हैं। अत: अभिभावक एवं शिक्षक उन्हें बहुत ही सजगता के साथ साथ ढालें। उनमें बचपन से ही अच्छे संस्कारों का संचार करें।


इस मौके पर वहां प्रमुख रूप से शर्विन इंटरनेशनल स्कूल प्रधानाचार्य डॉक्टर सरिता सिंधु, स्कूल की वाइस प्रिंसिपल शशी नेगी, एक्टिविटी इंचार्ज मधु राघव एवं शिक्षक एवं शिक्षिकाओं में बबीता, सुनील, पुष्पम, आशु चौहान ,विपिन ,अमनदीप कौर ,आशा, अलीशा, निहारिका और समस्त स्कूल स्टाफ मौजूद रहा !

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img