Saturday, April 27, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRशारदा ग्रुप, चाइल्ड हेल्पलाइन,व संकल्प संस्था के सहयोग से दाँतो की देखभाल...

शारदा ग्रुप, चाइल्ड हेल्पलाइन,व संकल्प संस्था के सहयोग से दाँतो की देखभाल हेतु छात्रों के लिए किया स्वास्थ शिविर का आयोजन

जनसागर टुडे /डीके वशिष्ठ

ग्रेटर नोएडा।शारदा वेलफेयर फाउंडेशन और स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेज ने ग्रेटर नोएडा चाइल्डलाइन और संकल्प फाउंडेशन के साथ संयुक्त तत्वधान मे  दादरी स्थित सादोपुर गांव के प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल में मुस्कान ओरल हेल्थ प्रोग्राम के तहत  स्वास्थ्य कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें 100 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।
इस प्रोग्राम में स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेस के पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री डिपार्टमेंट की स्पेशलिस्ट डॉ प्रेरणा और उनकी टीम ने सभी भागीदार छात्रों के मौखिक स्वास्थ्य और दांतों की गहनता से जांच की और यह पता लगाया कि बहुत से छात्रों के दांतो में कीड़े लगने,पीलापन जैसी समस्या से ग्रसित हैं। कुछ छात्र के दन्त ऊंचे और नीचे भी पाय गए।
इसके अलावा डॉक्टरों की टीम ने छात्रों के बीच डेंटल एवं मौखिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए एक डेंटल किट उपहार में भेंट की और उन्हें ब्रश करने की सही तकनीक के बारे में बताते हुए, दिन में दो बार टूथपेस्ट से अपने दांतों को अच्छे से साफ करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर शारदा वेलफेयर फाउंडेशन के हेड देश राज सिंह ने कहा कि मुस्कान प्रोग्राम अपने चौथे चरण में पहुंच गया है। इसके शुभारम्भ के बाद से 600 से अधिक छात्रों को बुनियादी डेंटल स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ा गया है। ग्रेटर नोएडा चाइल्ड लाइन के कोऑर्डिनेटर अदनान उस्मानी ने कहा कि इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा चाइल्ड लाइन लगातार स्कूलों के साथ समन्वय कर रही है ताकि अधिक से अधिक छात्र इससे जुड़ सकें।
संकल्प संस्था के अध्य्क्ष भूपेंद्र नागर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो मे स्वास्थ विशेषकर दाँतो की सुरक्षा के विषय मे जागरूकता लाने का काम किया जा रहा है !

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img