Tuesday, May 21, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादराष्ट्रीय व्यापार मंडल के व्यापारियों ने वर्चुअल बैठक का किया आयोजन

राष्ट्रीय व्यापार मंडल के व्यापारियों ने वर्चुअल बैठक का किया आयोजन

जनसागर टुडे संवाददाता: नरेश सिंघानिया

गाजियाबद: मंगलवार को राष्ट्रीय व्यापार मंडल के व्यापारी पदाधिकारियों ने आपसी कुशलक्षेम व कोविड की महामारी से शहर व प्रदेश वासियों की जान का खतरा कम करने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए एक वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान विशेष रूप से लॉक डाउन के दौरान व्यापार और व्यापारी के होने वाले नुक़सान को लेकर गम्भीर रूप से चर्चा हुई। कोरोनावायरस की दूसरी लहर में आंशिक लॉक डाउन की मार से व्यापारी वर्ग आर्थिक रूप से टूट चुका है उसका नुक़सान चहुतरफी हुआ है।

इसलिए कोरोनावायरस की तीसरी लहर आने से पहले आगामी प्रशासनिक निर्देशों के पालन के साथ अपने व्यापार और परिवार को कैसे जिंदा रखा जाए इस विषय पर चर्चा हुई।  राष्ट्रीय व्यापार मंडल पश्चिम क्षेत्र के उपाध्यक्ष पंडित अशोक भारतीय पूर्व लोक सभा प्रत्याशी ने जनपद के सभी व्यापारियों से अपील की कि हमें अपने व्यापार को चलाने के लिए इसका आधुनिकीकरण करते हुए ऑन लाइन ग्राहक ऑनलाइन सेवा का फार्मूला इख्तियार करना होगा ।

चाहे थोक हो या रिटेल सभी के लेनदेन का अमलीजामा ऑनलाइन के परिवेश में होगा । इससे आगामी तीसरी लहर में कोरोना संकट की लड़ाई में व्यापारियों को नया जीवन मिलेगा।  इसके लिए हम सभी व्यापारियों को अभी से तैयारी करनी होगी। इतिहास गवाह है किसी भी आपातकाल या देश के संकट के समय में व्यापारियों व उद्योगपतियों ने सरकार व देश की मदद की है मगर यह भी सत्य है व्यापारियों की मदद के लिए सरकारें खरी नहीं उतरी हैं ।

इसलिए व्यापारी भाईयों को अपने हाथ खुद जगन्नाथ की कहावत को सार्थक करना है। बैठक के दौरान सरकार से ओक्सीजन बैंक की व्यवस्था, वैक्सीन की मात्रा में वृद्धि करने का विनम्र निवेदन भी किया गया। राष्ट्रीय व्यापार मंडल गाजियाबाद ने बैठक में तय किया कि व्यापार मंडल पीड़ित परिवार की सेवा, दान करने वाले सभी महानुभावों का सम्मान करेगा। असल योद्धाओं के सम्मान में राष्ट्रीय व्यापार मंडल मैदान में। इस अवसर पर पंडित राकेश शर्मा, अजय सिंघल प्रदीप चौधरी एसके चौधरी सच्चिदानंद शर्मा मोहन सिंह रावत तरुणीमा श्रीवास्तव, बालकिशन गुप्ता संजय गोयल संदीप त्यागी डॉक्टर सोनिका शर्मा डॉक्टर गौरव सैनी हिमांशु शर्मा कपिल कुमार गर्ग वीरेंद्र कंडेरा अमित शर्मा प्रवीण भाटी विकास विमल शर्मा अरुण कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img