Friday, May 17, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादपुलिस को शहरी क्षेत्र के साथ ही अब ग्रामीण इलाकों पर भी...

पुलिस को शहरी क्षेत्र के साथ ही अब ग्रामीण इलाकों पर भी फोकस

 2821 लोगों का बिना मास्क के बाहर निकलने पर चालान किया

जन सागर टुडे संवाददाता

गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण पर प्रभावी अंकुश के लिए पुलिस ने शहरी क्षेत्र के साथ ही अब ग्रामीण इलाकों पर भी फोकस शुरू कर दिया है । खासतौर पर मोदीनगर, भोजपुर, लोनी और लोनी बार्डर जैसे इलाकों में सघन कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस ने बीते 24 घंटे में ही जिले में लॉकडाउन उल्लंघन के कुल 78 मुकदमे दर्ज किए हैं। वहीं 2821 लोगों का बिना मास्क के बाहर निकलने पर चालान किया है। इनमें सर्वाधिक कार्रवाई मोदीनगर और भोजपुर थाना क्षेत्र हुई है। जानकारी के मुताबिक अभी तक पुलिस खासतौर पर इंदिरापुरम, साहिबाबाद, कविनगर और सिहानी गेट आदि थाना क्षेत्र के शहरी इलाके में फोकस कर रही थी। इन इलाकों में लॉकडाउन का उल्लंघन करने या बिना मास्क के घूमने वालों के खिलाफ मुकदमे और चालान की कार्रवाई की जा रही थी। पहली बार पुलिस ने ग्रामीण इलाके में फोकस किया और अकेले भोजपुर थाना क्षेत्र में ही 242 लोगों को बिना मास्क के घूमने पर चालान की कार्रवाई की है।

कोविड प्रोटोकोल का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई इसी प्रकार मोदीनगर कोतवाली पुलिस ने भी अपने क्षेत्र में 236 चालान किए हैं। यहां तक कि निवाड़ी कोतवाली पुलिस ने भी 151 चालान किए हैं। इसी प्रकार मोदीनगर कोतवाली पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन के सर्वाधिक 15 मुकदमे दर्ज किए हैं, जबकि 11 मुकदमे इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने और नौ मुकदमे साहिबाबाद कोतवाली पुलिस ने भी दर्ज किए हैं। पुलिस ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ लगातार विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।दुकान खोलने वालों के खिलाफ चलाया चैकिंग मोदीनगर।

कोरोना कर्फ्यू के दौरान रविवार को दुकान खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने खुली दुकान बंद करायी। इस दौरान दुकानदारों के चालान भी काटे गये। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन स्तर से रविवार को कोरोना कर्फ्यू लगा है। कोरोना कर्फ्यू में आवश्यक वस्तु व मेडिकल स्टोर के अलावा दूध डेयरी खोलने की अनुमति है। रविवार को पुलिस ने तिबड़ा रोड, भगवानगंज मंडी के अलावा अन्य बाजारों में चैकिंग अभियान चलाया। कर्फ्यू के दौरान दुकान खोलकर सामान बेच रहे दुकानदारों को चिन्हित किया, इतना ही नहीं पुलिस ने दुकानदारों को फटकार भी लगाई। वहीं बिना मास्क घुमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img