Wednesday, May 8, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमउत्तर प्रदेशआजमगढ़ब्लैक फंगस ने उड़ा रखे लोगों के होश

ब्लैक फंगस ने उड़ा रखे लोगों के होश

जनसागर टुडे संवाददाता

आजमगढ़। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच ब्लैक फंगस ने लोगों के होश उड़ा रखे हैं। अगल बगल के जनपदों में कई लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं। ब्लैक फंगस ने जिले में दस्तक दे दी है। स्वास्थ्य विभाग के पास भी दो से तीन मरीजों के इससे संक्रमित होने की सूचना है। ब्लैक फंगस के मरीजों के उपचार के लिए शासन के निर्देश पर मेडिकल कालेज में अलग वार्ड तैयार किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण से जनपद का शायद ही कोई ऐसा गांव हो जो बचा हो। हर गांव में सर्दी, जुकाम, बुखार और खांसी के मरीज हैं। लेकिन बहुत से लोग जांच न कराकर इसे साधारण बुखार और खांसी मानकर उपचार करा रहे हैं। जिसका खामियाजा उन्हें अपनी जान से चुकानी पड़ रही है। अभी कोरोना की दूसरी लहर कुछ नरम पड़ी थी कि ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दिया है। अगल बगल के जनपदों में कई लोगों ने ब्लैक फंगस से अपनी जान गंवा दी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जनपद में दो से तीन ब्लैक फंगस के मरीजों के मिलने की बात कही जा रही है। जिसमें बूढ़नपुर तहसील के नरफोरा गांव में एक महिला को ब्लैक फंगस होने की आशंका जताई जा रही है। नरफोरा गांव के एक व्यक्ति राजस्थान में रहते थे। वहीं पर वह कोरोना से संक्रमित हो गए। लगभग 15 दिन पूर्व उनकी पत्नी भी पाजीटिव हो गई। परिवार के लोगों ने उन्हें राजस्थान से लाकर शहर के एक प्राइवेट कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां वह कोरोना से ठीक हो गई।

लेकिन यहां पर उनके अंदर ब्लैक फंगस की शिकायत नजर आने लगी। तब उक्त प्राइवेट चिकित्सक ने उसे छुट्टी देते हुए कहा कि यह बस कुछ दिनों की मेहमान हैं। वर्तमान में उनका इलाज घर में ही चल रहा है। वहीं नगर के एक जाने माने चिकित्सक के परिवार में ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दी है। जबकि लखनऊ में एक लोगों का उपचार चलने की बात कही जा रही है।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img