Friday, May 3, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमउत्तर प्रदेशआजमगढ़अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे संविदा कर्मी

अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे संविदा कर्मी

जनसागर टुडे संवाददाता

मुबारकपुर (आजमगढ़) :  मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संविदा कर्मी अपनी मांगों को पूरा कराने को लेकर सोमवार को अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही जिन क्षेत्रों की आपूर्ति बाधित थी उसे बाधित ही रहने दी।और आई अंधी से हुए फाल्ट भी ठीक नहीं किए। इस अनिश्चित कालीन धरने के संबंध में संविदा कर्मियों बीते 4 मई को सांकेतिक धरना देकर विभाग को नोटिस दे दिया था।

प्रदर्शनकरियों ने धरने की मुख्य वजह संविदा कर्मियों को कई माह से वेतन न मिलना बताया ।संविदा कर्मचारी राम विलास ने कहा कि कोरोना की इस महामारी में हम संविदा कर्मियों के वेतन नहीं दिया जा रहा है जबकि दिन रात क्षेत्र व नगर की आपूर्ति और मरम्मत को लेकर संविदा कर्मी लगे हुए हैं।अपना जीवन संकट में डालकर लोगों को सेवा दे रहे हैं लेकिन विभाग संविदा कर्मियों के हितों की अनदेखी करती चली जा रही है।वेतन न मिलने से उनके व बच्चों के सामने हर तरह का आर्थिक संकट मुंह बाए खड़ा है।

मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र से मुबारकपुर कस्बा सहित 92 गांव के विद्युत सप्लाई दी जाती है। मुबारकपुर विद्युत उपकेंद्र इस समय संविदा कर्मियों के भरोसे चल रहा है, संविदा कर्मियों का कहना है कि रेगुलर सरकारी कर्मचारी कोरोना का हवाला देकर अपने अपने घरों में आराम की जिंदगी जी रहे हैं, वहीँ कोरोना महामारी के इस दौर में संविदा कर्मी अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों को सेवा दे रहे है ।

विद्युत मजदूर संगठन के सचिव रामदुलारे ने बताया कि संविदा कर्मियों में किसी को दो माह से वेतन नहीं मिला है तो किसी को 4 माह का वेतन नहीं मिला है अधिकरियों से कई बार शिकायत की लेकिन केवल उनके द्वारा आश्वासन ही दिया जाता है।

जल्द ही वेतन नहीं दिया गया तो व्यापक आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर अवधेश, अश्वनी सिंह, रामविलास, बलिराम, नीरज कुमार पांडे , अमरनाथ ओझा हरिवंश यादव प्रमोद आदि लोग उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img