Monday, May 20, 2024
No menu items!
spot_img
spot_img
होमNCRगाजियाबादभारत में महामारी से उत्पन्न जन स्वास्थ्य इमरजेंसी में मरीजों की सहायता...

भारत में महामारी से उत्पन्न जन स्वास्थ्य इमरजेंसी में मरीजों की सहायता के लिए

विदेशों में रहने वाले भारतीय पहुंचा रहे हैं मदद
जनसागर टुडे संवाददाता

गाजियाबाद : भारत में कोविड -19 महामारी से उत्पन्न जन स्वास्थ्य इमरजेंसी में मरीजों की सहायता के लिये विदेशों में रहने वाले भारतीय विमिन्न तरह से मदद पहुंचा रहे हैं । इसी कड़ी में एक नाम अमेरिका में बसे 16 प्रोफशनल की टीम हेल्प इंडिया टीम का भी जुड़ गया है ।

जब टीम मैम्बरों को पता चला कि भारत में स्वास्थ्य सेवाएं जीवन रक्षक उपकरणों की कमी से जुझ रही है तथा कोविड मरीजों को आक्सीजन की कमी की वजह से मारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है

तो इन्होंने आपस में फण्ड इकट्ठा करके ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर एवं दूसरे मेडिकल उपकरण भेजने का निर्णय लिया । हेल्प इंडिया टीम की सदस्था डॉ . अदिति खोखर जो रोहतक शहर से हैं तथा स्त्जर यूनिवर्सिटी न्यूजर्सी में पिडियाट्रिक इन्डोक्राइनोलोजिस्ट है ने बताया कि ये मेडिकल उपकरण एवं जीवन रक्षक दवाइयां आरत में रजिस्टर्ड एवं सेवी संस्थाओं के माध्यम से आरत भेजी जा रही हैं ।

30 अप्रैल को 20 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर की पहली खेप एयर इंडिया द्वारा न्यूयार्क से नई दिल्ली भेजी गई है । यह शिपमेंट दिल्ली , बंगलौर एवं पटना में कोविड मरीजों को मुफ्त चिकित्सा देने वाली संस्था डॉक्टर फॉर यू के लिये भेजी गई । हैल्प इंडिया टीम का लक्ष्य 2 लाख डॉलर इकट्ठा करके 1000 से ज्यादा ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर बाइपप्स एवं सिलेंडर भारत मेजने का लक्ष्य है ।

हैल्प इंडिया टीम के संयोजक श्रद्धा प्रकाश एवं सदस्य राहुल चौधरी , तमन्ना धमीजा , श्वेता विज , सिधिया दारुका , विशाल वर्मा , सन्दीप मलिक , अदिति खोखर , कमोद अरोड़ा , शिखा खेतरपाल , रोहित सिंह , मयूरी घोष , पियूष शर्मा , गरिमा चावला , शिशिराज चौधरी एवं विक्रम बागड़ी ने मांग की कि अमेरिका में उनके द्वारा भेजी जा रहे मेडिकल उपकरणों पर लगने वाला 12 फीसदी जीएसटी फ्री होना चाहिए ।

- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -spot_img

NCR News

Most Popular

- Advertisment -spot_img